दो लाख के इनामी नक्सली सहित दो को पलामू पुलिस ने रांची से गिरफ्तार किया |

दो लाख के इनामी नक्सली सहित दो को पलामू पुलिस ने रांची से गिरफ्तार किया

दो लाख के इनामी नक्सली सहित दो को पलामू पुलिस ने रांची से गिरफ्तार किया

:   Modified Date:  November 29, 2022 / 08:46 PM IST, Published Date : August 19, 2021/9:43 pm IST

मेदिनीनगर, 19 अगस्त (भाषा) प्रतिबंधित नक्सली संगठन तृतीय सम्मेलन प्रस्तुति कमिटी (टीएसपीसी) के दो लाख रुपये के इनामी नक्सली एवं उसके एक सहयोगी को पलामू पुलिस के विशेष दल ने बृहस्पतिवार को रांची से हथियार के साथ गिरफ्तार कर लिया। यह जानकारी पुलिस ने दी।

पलामू के पुलिस अधीक्षक चंदन कुमार सिन्हा ने आज शाम संवाददाताओं को बताया कि दो दर्जन से अधिक नक्सली घटनाओं के आरोपी एवं इनामी नक्सली गौराई गंझू (30) को पकङने के लिए सतबरवा थाने के विशेष दस्ते ने रांची के फ्रेण्ड्स कॉलोनी के एक विशेष आवास में छापामारी की, जहां इनामी नक्सली के साथ उसका साथी मनोज यादव (29) भी पकङा गया। उन्होंने बताया कि वहीं इनके दो अन्य सहयोगी पुलिस को चकमा देकर फरार हो गये। उन्होंने बताया कि फरार नक्सलियों की तलाश रांची पुलिस की मदद से की जा रही है।

सिन्हा ने बताया कि गिरफ्तार नक्सलियों के पास से एक देशी पिस्तौल और दो मोबाइल बरामद हुआ है।

पुलिस अधीक्षक ने बताया कि गिरफ्तार दोनों नक्सलियों की ठेकेदारों से रंगदारी वसूली एवं मारपीट करने, हथियार से लोगों को घायल करने, गोलीबारी करके दहशत उत्पन्न करने और संपत्ति को नुकसान पहुंचाने जैसे अपराधों में तलाश थी। उन्होंने बताया कि पकड़े गये नक्सली एवं उसके सहयोगी से पूछताछ की जा रही है।

भाषा सं इन्दु अमित

अमित

 

(इस खबर को IBC24 टीम ने संपादित नहीं किया है. यह सिंडीकेट फीड से सीधे प्रकाशित की गई है।)