जिस आधुनिक और आत्मनिर्भर भारत को हम देख रहे हैं, उसके पीछे पंडित नेहरू का बड़ा योगदान है: गहलोत |

जिस आधुनिक और आत्मनिर्भर भारत को हम देख रहे हैं, उसके पीछे पंडित नेहरू का बड़ा योगदान है: गहलोत

जिस आधुनिक और आत्मनिर्भर भारत को हम देख रहे हैं, उसके पीछे पंडित नेहरू का बड़ा योगदान है: गहलोत

:   Modified Date:  November 29, 2022 / 08:26 PM IST, Published Date : May 27, 2022/4:19 pm IST

जयपुर, 27 मई (भाषा) राजस्थान के मुख्यमंत्री अशोक गहलोत ने शुक्रवार को कहा कि जिस आधुनिक और आत्मनिर्भर भारत को हम देख रहे हैं, उसके पीछे पंडित जवाहर लाल नेहरू का बड़ा योगदान है।

गहलोत ने कहा कि पंडित नेहरू के विराट व्यक्तित्व, वैज्ञानिक और मानवतावादी सोच तथा विजन से देश आज विकास के इस मुकाम तक पहुंच सका है।

देश के प्रथम प्रधानमंत्री पंडित जवाहर लाल नेहरू की 58वीं पुण्यतिथि के मौके पर जयपुर के राम निवास बाग स्थित उनकी प्रतिमा के समक्ष श्रद्धासुमन अर्पित किए।

इस अवसर पर गहलोत ने कहा कि आजादी के आंदोलन में पंडित नेहरू की बड़ी भूमिका थी। वे आजादी के आंदोलनों के कारण कई साल जेल में रहे और युवा पीढ़ी को देश के प्रति उनके योगदान से प्रेरणा लेनी चाहिए।

उन्होंने कहा कि वर्तमान में सोशल मीडिया के माध्यम से पंडित नेहरू के विरूद्ध किए जा रहे दुष्प्रचार से उनके स्वतंत्रता संग्राम व आधुनिक भारत के निर्माण में योगदान के महत्व को कम नहीं किया जा सकता।

गहलोत ने शुक्रवार को सवाई मानसिंह अस्पताल का औचक दौरा कर विभिन्न वार्डों में व्यवस्थाओं का निरीक्षण किया और मरीजों तथा उनके परिजनों से मिलकर कुशलक्षेम पूछी। इस दौरान गहलोत ने अस्पताल में संचालित कोविड वैक्सीनेशन सेंटर, गहन चिकित्सा इकाई (आईसीयू) व दवा वितरण केन्द्र का निरीक्षण किया।

उन्होंने अस्पताल के एसी काटेज वार्ड में भर्ती श्रवण पटेल से मुलाकात कर उनके स्वास्थ्य के बारे में जानकारी ली। साथ ही आईसीयू में भर्ती धौलपुर में बिजली निगम के सहायक अभियंता हर्षदापति से मिलकर कुशलक्षेम पूछी।

भाषा कुंज पृथ्वी रंजन

रंजन

 

(इस खबर को IBC24 टीम ने संपादित नहीं किया है. यह सिंडीकेट फीड से सीधे प्रकाशित की गई है।)