संसद सुरक्षा सेंध मामला: आरोपी महेश कुमावत की पुलिस हिरासत पांच जनवरी तक बढ़ाई गई |

संसद सुरक्षा सेंध मामला: आरोपी महेश कुमावत की पुलिस हिरासत पांच जनवरी तक बढ़ाई गई

संसद सुरक्षा सेंध मामला: आरोपी महेश कुमावत की पुलिस हिरासत पांच जनवरी तक बढ़ाई गई

:   Modified Date:  December 23, 2023 / 12:32 PM IST, Published Date : December 23, 2023/12:32 pm IST

नयी दिल्ली, 23 दिसंबर (भाषा) दिल्ली की एक अदालत ने संसद सुरक्षा चूक मामले के आरोपी महेश कुमावत की हिरासत शनिवार को पांच जनवरी तक के लिए बढ़ा दी।

विशेष न्यायाधीश हरदीप कौर ने दिल्ली पुलिस की अर्जी पर आरोपी कुमावत की हिरासत अवधि बढ़ा दी। पुलिस ने अदालत को बताया कि पूरी साजिश का पता लगाने के लिए उससे पूछताछ की जरूरत है।

अभियोजन ने अदालत से पहले कहा था कि आरोपी ‘‘देश में अराजकता फैलाना चाहता था ताकि वे सरकार को उनकी अवैध और अनुचित मांगों को मानने के लिए मजबूर कर सकें।’’

इसने कहा, ‘‘हमले के पीछे के वास्तविक कारण और दुश्मन देश तथा आतंकवादी संगठनों के साथ उसके संबंध का पता लगाने के लिए हिरासत की आवश्यकता है।’’

दिल्ली पुलिस के मुताबिक, कुमावत बृहस्पतिवार रात सह-आरोपी ललित झा के साथ थाने आया था और दोनों को विशेष प्रकोष्ठ को सौंप दिया गया था। पुलिस ने बताया कि तब से उससे पूछताछ की जा रही है।

पुलिस ने कहा कि वह ‘भगत सिंह फैन क्लब’ पेज का सदस्य था जिसे अब हटा दिया गया है।

कुमावत को सबूत नष्ट करने और आपराधिक साजिश रचने के आरोप में गिरफ्तार किया गया है।

दिल्ली की एक अदालत ने संसद की सुरक्षा में सेंध मामले में गिरफ्तार चार आरोपियों-मनोरंजन डी, सागर शर्मा, अमोल धनराज शिंदे और नीलम देवी की पुलिस हिरासत की अवधि बृहस्पतिवार को पांच जनवरी तक बढ़ा दी थी। वहीं, झा की पुलिस हिरासत की अवधि शुक्रवार को पांच जनवरी तक बढ़ाई गई थी।

भाषा शोभना नेत्रपाल

नेत्रपाल

 

(इस खबर को IBC24 टीम ने संपादित नहीं किया है. यह सिंडीकेट फीड से सीधे प्रकाशित की गई है।)