Parliament Winter Session 2023: संसद का शीतकालीन सत्र आज से शुरू, हंगामेदार रहने के आसार…

Parliament Winter Session 2023: संसद का शीतकालीन सत्र आज 4 दिसंबर से शुरू हो रहा है। यह शीतकालीन सत्र 22 दिसंबर तक चलेगा।

Parliament Winter Session 2023: नई दिल्ली। संसद का शीतकालीन सत्र आज 4 दिसंबर से शुरू हो रहा है। यह शीतकालीन सत्र 22 दिसंबर तक चलेगा। इस बार के शीतकालीन सत्र में 19 दिनों में 15 बैठकें होंगी। सरकार ने सत्र के दौरान विधेयकों के अलावा 2023-24 के लिए अनुदान की अनुपूरक मांगों के पहले बैच को चर्चा और मतदान के वास्ते सूचीबद्ध किया है। इस बार का सत्र नए संसद भवन में होगा। यह पहला पूर्ण सत्र होगा।

Read more: Chhattisgarh weather Report Today: प्रदेश में सर्द हवाओं ने बदला मौसम, कड़ाके की ठंड और कोहरे का सितम जारी… 

मिली जानकारी के अनुसार सत्र के दौरान आईपीसी, सीआरपीसी और साक्ष्य अधिनियम को प्रतिस्थापित करने वाले तीन प्रमुख विधेयकों पर विचार किए जाने की संभावना है। मुख्य चुनाव आयुक्त और चुनाव आयुक्तों की नियुक्ति का बिल भी इसी सत्र में आ सकता है।

Read more: Mizoram Election Result LIVE Update: मिजोरम में किसको मिलेगी सत्ता की चाबी? आज सुबह 8 बजे से शुरू होगी काउंटिंग… 

इन तीन विधेयकों पर हो सकते हैं विचार

Parliament Winter Session 2023: प्रमुख आपराधिक कानूनों के स्थान पर लाए गए तीन विधेयकों पर सत्र के दौरान विचार किए जाने की संभावना है। गृह मामलों की स्थायी समिति ने हाल ही में तीन विधेयकों पर अपनी रिपोर्ट को स्वीकारा है।

 

IBC24 की अन्य बड़ी खबरों के लिए यहां क्लिक करें

Follow the IBC24 News channel on WhatsApp