The young man was carrying the diamonds hidden in the packet of salt

नमकीन के पैकेट में हीरे छुपाकर ले जा रहा था युवक, कस्टम अधिकारीयों ने ये तरीका अपनाकर किया गिरफ्तार

young man was carrying diamonds in the packet of namkeen : अवैध सामान की तस्करी करने वाले लोग हर बार तस्करी करने का एक नया

Edited By :   Modified Date:  November 29, 2022 / 07:49 PM IST, Published Date : July 31, 2022/12:53 am IST

नई दिल्ली : young man was carrying diamonds in the packet of namkeen : अवैध सामान की तस्करी करने वाले लोग हर बार तस्करी करने का एक नया तरीका ढूंढ लेते है। इस बार भी तस्करों ने एक ऐसा तरिका अपनाया जिसे देखकर कस्टम विभाग के अधिकारियों का सिर चकरा गया। अधिकारीयों ने जब एयरपोर्ट पर यात्री का बैग चेक किया तो उनकी आंखे फटी की फटी रह गई।

यह भी पढ़े : स्कूल के अंदर बच्चों को मिला हैंड ग्रेनेड, आस-पास मची अफरा-तफरी, और फिर…. 

कस्टम विभाग के अधिकारीयों ने बरामद किए 6 करोड़ 45 लाख के डायमंड

young man was carrying diamonds in the packet of namkeen : दरअसल, सूरत एयरपोर्ट पर तैनात कस्टम विभाग के अधिकारियों ने सूरत से दुबई जाने वाले एक यात्री के समान को चेक किया। यह यात्री नमकीन के पैकेट में डायमंड छिपाकर ले जा रहा था। जिसे कस्टम विभाग के अधिकारीयों ने जब्त कर लिया। इन डायमंड की कीमत 6 करोड़ 45 लाख रुपए बताई गई है। कस्टम विभाग के अधिकारियों ने सूरत से दुबई की उड़ान भरने वाले यात्री से डायमंड को लेकर दस्तावेज मांगे थे, लेकिन वह कोई दस्तावेज नहीं दिखा सका। इसके बाद डायमंड जब्त कर उसे अरेस्ट कर लिया गया।

यह भी पढ़े : South Actress Raai Laxmi की बोल्ड तस्वीरों ने मचाया तहलका, यूजर्स बोले – ‘आप इतनी हॉट कैसे हो?’ 

कपड़ो के नीचे छुपा रखे थे नमकीन के पैकेट

young man was carrying diamonds in the packet of namkeen : जानकारी के अनुसार, सूरत एयरपोर्ट पर तैनात कस्टम विभाग की इंटेलिजेंस यूनिट को मुखबिर से जानकारी मिली थी। इसमें कहा गया था गुरुवार शाम सूरत एयरपोर्ट से शारजहां के लिए उड़ान भरने वाली इंटरनेशनल फ्लाइट में जावेद पठान नाम का शख्स करोड़ों रुपए के हीरे अवैध तरीके से ले जाने वाला है। इसके बाद कस्टम विभाग की इंटेलिजेंस यूनिट के अधिकारी एयरपोर्ट पर अलर्ट मोड में थे। जैसे ही जावेद पठान सूरत एयरपोर्ट पर पहुंचा तो अधिकारियों ने उसे रोककर चेकिंग शुरू की। जावेद के पास सूटकेस में ऊपरी हिस्से में कपड़े थे, जबकि नीचे नमकीन थी। उस नमकीन के पैकेट में हीरे के छोटे-छोटे पैकेट रखे थे।

यह भी पढ़े : सीएम एकनाथ शिंदे ने उद्धव ठाकरे को दी चेतावनी, कहा – अगर “मैंने कुछ बोला तो आ जाएगा भूकंप” 

किसी को शक न हो इसलिए नमकीन के पैकेट में रखे थे डायमंड

young man was carrying diamonds in the packet of namkeen : नमकीन के पैकेट पर किसी को शक न हो, इसलिए उसने कंपनी की तरह पैकिंग की हुई थी। शुरुआती जांच में खुद कस्टम अधिकारी भी समझ नहीं पाए कि पैकेट में हीरे हो सकते हैं। नमकीन के पैकेट की तलाशी ली तो उसमें कार्बन कोटेड कागज के बने पैकेट में 2663 कैरेट डायमंड निकले। इन डायमंड की कीमत 6 करोड़ 45 लाख रुपए होने का अनुमान लगाया गया।

यह भी पढ़े : शाहरुख खान को लेकर ये क्या बोल गए सिंगर जुबिन, फैंस कर रहे जमकर…. 

पहली बार सूरत से शारजाह जाने वाला था जावेद

young man was carrying diamonds in the packet of namkeen : जावेद पठान ने कार्बन कोटेड कागज में हीरे रखे थे, जिससे स्कैनर मशीन भी स्कैन न कर सके। जावेद पठान सूरत के उधना इलाके का रहने वाला है। वह पहली बार सूरत से शारजाह जाने वाला था। उसका पासपोर्ट भी जनवरी में बना है। अधिकारियों को आशंका है कि जावेद पठान यह डायमंड विदेश में ले जाने के बाद किसी को देने वाला था। वहां से अन्य देशों में बिकने वाले थे। ऐसा करने से सूरत के कारोबारी को इनकम टैक्स से लेकर अन्य कोई टैक्सेशन संबंधित जिम्मेदारी नहीं आती है।

यह भी पढ़े :  यहां भीषण बाढ़ ने मचाई तबाही, 25 लोगों की मौत, कई लोगों की तलाश जारी 

पकड़े गए व्यक्ति के पास मिले डॉलर

young man was carrying diamonds in the packet of namkeen : सूरत एयरपोर्ट से पकड़े गए जावेद खान के पास से डॉलर भी बरामद हुए। यह डॉलर उसने कहां से हासिल किए, इसकी जानकारी नहीं दी। कस्टम विभाग ने जावेद पठान को सूरत की कोर्ट में पेश किया। कस्टम मामलों के स्पेशल पब्लिक प्रॉसिक्यूटर धर्मेंद्र प्रजापति ने कोर्ट के समक्ष आरोपी की जमानत का विरोध करते हुए कहा कि अगर आरोपी को जमानत दी जाती है तो पूरे मामले को नुकसान पहुंचने की आशंका है। इस दलील के चलते कोर्ट ने आरोपी को जेल कस्टडी में भेज दिया।

Read more: IBC24 की अन्य बड़ी खबरों के लिए यहां क्लिक करें

 
Flowers