Smoking in Flight

प्लेन में ऐसा काम कर रहा था युवक, पकड़े जाने पर कहा पहली बार फ्लाइट में बैठा हूं

Smoking in Flight विमान को ट्रेन समझ शौचालय में बीड़ी पीने लगा यात्री, पकड़े जाने पर बोला- पहली बार प्लेन में हुआ हूं सवार

Edited By :   Modified Date:  May 17, 2023 / 04:08 PM IST, Published Date : May 17, 2023/4:08 pm IST

Smoking in Flight: बेंगलुरु। अहमदाबाद से बेंगलुरु के लिए उड़ान भरने वाले अकासा एयर के फ्लाइट में उड़ान के दौरान एक यात्री बीड़ी पीने लगा। उसने प्लेन को भी ट्रेन समझ लिया था। वह शौचालय गया और आराम से बीड़ी पीने लगा। विमान में मौजूद केबिन क्रू ने उसे ऐसा करते पकड़ लिया। आरोपी यात्री को बेंगलुरु में लैंडिंग के बाद पुलिस ने गिरफ्तार कर लिया। पकड़े जाने पर यात्री ने कहा कि पहली बार विमान में सवार हुआ हूं। नहीं पता था कि बीड़ी नहीं पीनी है।

ड्यूटी मैनेजर पर मामला दर्ज

Smoking in Flight: गिरफ्तार किए गए यात्री की पहचान 56 साल के प्रवीन कुमार के रूप में हुई है। वह राजस्थान के मारवाड़ इलाके का रहने वाला है। उसे बेंगलुरु के केम्पेगौड़ा अंतरराष्ट्रीय हवाई अड्डा पर गिरफ्तार किया गया। आकासा एयर के ड्यूटी मैनेजर ने यात्री के खिलाफ पुलिस में शिकायत दर्ज कराई है। उस पर विमान में सवार यात्रियों की जान जोखिम में डालने का आरोप लगाया गया है।

हमेशा ट्रेन से यात्रा करता था प्रवीण

Smoking in Flight: प्रवीण कुमार को पुलिस ने बेंगलुरु सेंट्रल जेल भेज दिया है। उसने पुलिस को बताया कि पहली बार विमान में सवार हुआ था। उसे नियमों की जानकारी नहीं थी। प्रवीण ने बताया कि वह हमेशा ट्रेन से यात्रा करता था और शौचालय में बीड़ी पीता था। लगा कि उसी तरह विमान के शौचालय में भी बीड़ी पी सकता है।

सुरक्षा में हुई बड़ी चूक

Smoking in Flight: एक वरिष्ठ पुलिस अधिकारी ने बताया है कि सुरक्षा तलाशी के दौरान बीड़ी का पता नहीं चला। यात्री इसे लेकर विमान में पहुंच गया। यह सुरक्षा में गंभीर चूक है। बीड़ी का आसानी से पता लगा लिया जाना चाहिए। तलाशी में गलती हुई है। इस साल की शुरुआत में विमान में सिगरेट जलाने के आरोप में दो लोगों को गिरफ्तार किया गया था। इस तरह की गलती बड़े हादसे का कारण बन सकती है।

ये भी पढ़ें- महिलाओं के निकली लिए बंपर वैकेंसी, आवेदन करने के लिए कुछ ही दिन बाकी, मिलेगी मोटी सैलेरी

ये भी पढ़ें- अनोखी शादी! बैंड-बाजा के साथ कैदी-पुलिस और बारात, जानें ऐसी भी क्या थी मजबूरी

IBC24 की अन्य बड़ी खबरों के लिए यहां क्लिक करें