Patwari Bharti Latest Update : PSC canceled Patwari recruitment exam

रद्द हुई पटवारी भर्ती परीक्षा, अब इस तारीख को होगी आयोजित, इस वजह से लोक सेवा आयोग ने लिया फैसला

रद्द हुई पटवारी भर्ती परीक्षा, अब इस तारीख को होगी आयोजितः Patwari Bharti Latest Update : PSC canceled Patwari recruitment exam

Edited By :   Modified Date:  January 12, 2023 / 10:48 PM IST, Published Date : January 12, 2023/9:21 pm IST

देहरादून : Patwari Bharti Latest Update पटवारी और लेखपाल के पद के लिए चार दिन पहले हुई भर्ती परीक्षा के प्रश्नपत्र के कुछ प्रश्न लीक होने के कारण उत्तराखंड लोक सेवा आयोग ने बृहस्पतिवार को इसे रद्द कर दिया। आयोग के अधिकारियों ने बताया कि इन पदों के लिए अब 12 फरवरी को दोबारा परीक्षा होगी।

Read More : नए फीचर्स के साथ पेश हुई Altroz Racer, मिलेंगे पावरफुल इंजन और नए फीचर्स, जानें खूबियां 

Patwari Bharti Latest Update इस बीच, आठ जनवरी को हुई परीक्षा के प्रश्नपत्र अभ्यर्थियों को लीक करवाने के आरोप में ​विशेष कार्य बल (एसटीएफ) द्वारा गिरफ्तार अनुभाग अधिकारी संजीव प्रकाश चतुर्वेदी को तत्काल प्रभाव से निलंबित कर दिया गया है। आयोग से मिली जानकारी के अनुसार, एसटीएफ के वरिष्ठ पुलिस अधीक्षक ने उन्हें बताया है कि चतुर्वेदी ने अपनी अभिरक्षा में रखे लगभग 380 प्रश्नों को अवैध रूप से अन्य आरोपियों को उपलब्ध कराया। परीक्षा के प्रश्न पत्र में इनमें से 100 सवाल सम्मिलित थे।

Read More : Lohri 2023 : लोहड़ी के दिन चमकने वाली है इन तीन राशियों की किस्मत, बन जाएंगे धनवान 

जानकारी के मुताबिक, 12 फरवरी को पूर्व निर्धारित सहायक लेखाकार/ लेखा परीक्षक परीक्षा-2022 अब 19 फरवरी, 2023 को आयोजित की जायेगी। इसके अलावा, अन्य सभी परीक्षाएं एवं साक्षात्कार आयोग द्वारा पूर्व में जारी परीक्षा तिथियों के अनुसार ही आयोजित होंगे।

Read More : नए फीचर्स के साथ पेश हुई Altroz Racer, मिलेंगे पावरफुल इंजन और नए फीचर्स, जानें खूबियां 

गौरतलब है कि उत्तराखंड में भर्ती परीक्षाओं के प्रश्नपत्र लीक होने का सिलसिला थमने का नाम नहीं ले रहा है। प्रदेश के अधीनस्थ सेवा चयन आयोग द्वारा आयोजित कई परीक्षाओं के प्रश्नपत्र लीक होने से मचे बवाल के बाद सरकार ने इन्हें आयोजित करने की जिम्मेदारी लोक सेवा आयोग को सौंपी थी।

 
Flowers