People are forced to leave their homes due to floods in Assam

प्रदेश में बाढ़ की स्थिति हुई भयावह, लगातार बारिश और बाढ़ से डूब रहे रास्ते, टूट रहे पुल…. घर छोड़ने को मजबूर हुए लोग

People are forced to leave their homes due to floods in Assam बाढ़ की वजह से पूरे राज्य में त्राहिमाम की स्थिति बन गई है।

Edited By :   Modified Date:  June 23, 2023 / 02:06 PM IST, Published Date : June 23, 2023/2:05 pm IST

People are forced to leave their homes due to floods: गुवाहाटी। असम में भीषण बाढ़ का कहर जारी है। बाढ़ की वजह से पूरे राज्य में त्राहिमाम की स्थिति बन गई है। राज्य में बाढ़ की स्थिति को गंभीर रूप से खराब हो गई, जिसकी वजह से राज्य के 20 जिलों के लगभग 1.2 लाख लोग प्रभावित हो चुके हैं। असम में हर साल बाढ़ आती है। यह राज्य देश के सबसे अधिक बाढ़ प्रभावित राज्य है। असम के तामुलपुर के कुमारिकाटा क्षेत्र में एक पुल बाढ़ के पानी से क्षतिग्रस्त हो गया। लोगों का पूरा जीवन अस्त व्यस्त हो गया है।

Read more: Income Tax Return 2023: टैक्‍स पेयर्स को व‍ित्‍त मंत्रालय ने दी बड़ी राहत! अब नहीं भरना पड़ेगा पूरा टैक्स, जानिए कैसे उठा सकते हैं फायदा? 

असम स्टेट डिजास्टर मैनेजमेंट अथॉरिटी के अनुसार, नौ जिलों में 34,000 से अधिक लोग बाढ़ से प्रभावित थे, लेकिन बुधवार को हालात और खराब हो गए। अथॉरिटी की रिपोर्ट के मुताबिक राज्य के बक्सा, बारपेटा, दरांग, धेमाजी, धुबरी, कोकराझार, लखीमपुर, नलबाड़ी, सोनितपुर और उदलगुरी जिलों में 1,19,800 से अधिक लोग बाढ़ से प्रभावित हुए हैं।

Read more: बच्चों को जबरन बाइबिल पढ़ाने के मामले पर HC का बड़ा फैसला, कहा- अधिनियम में धार्मिक शिक्षा का कोई प्रावधान नहीं 

People are forced to leave their homes due to floods: राज्य में लोगों को बचाने के लिए प्रशासन पांच जिलों में 14 राहत शिविर चला रहा है। जहां लगभग 2,091 लोगों ने शरण ली है और पांच जिलों में 17 राहत वितरण केंद्र चला रहा है। सेना, अर्धसैनिक बलों, एनडीआरएफ, एसडीआरएफ और इमरजेंसी सेवाओं; नागरिक प्रशासन और गैर सरकारी संगठनों ने कई स्थानों से 1,280 लोगों को बचाया है। एएसडीएमए रिपोर्ट में बताया गया है कि पूरे असम में कुल 780 गांव पानी में डूबे हुए हैं और 10,591.85 हेक्टेयर फसल क्षेत्र क्षतिग्रस्त हो गया है।

 

IBC24 की अन्य बड़ी खबरों के लिए यहां क्लिक करें