त्रिपुरा के लोग 2003, 2008 में ही सत्ता परिवर्तन करना चाहते थे: बिप्लब देब |

त्रिपुरा के लोग 2003, 2008 में ही सत्ता परिवर्तन करना चाहते थे: बिप्लब देब

त्रिपुरा के लोग 2003, 2008 में ही सत्ता परिवर्तन करना चाहते थे: बिप्लब देब

:   Modified Date:  January 2, 2023 / 09:07 PM IST, Published Date : January 2, 2023/9:07 pm IST

अगरतला, दो जनवरी (भाषा) भारतीय जनता पार्टी के वरिष्ठ नेता बिप्लब कुमार देब ने सोमवार को दावा किया कि त्रिपुरा के लोग 2003 और 2008 के विधानसभा चुनावों में ही राज्य की वामपंथी सरकार को बदलना चाहते थे, लेकिन उस दौरान विपक्षी दल कांग्रेस के नेताओं ने जनता की आकांक्षाओं का सम्मान नहीं किया।

उनाकोटी जिले के फटीकरॉय इलाके में ‘बिजय संकल्प रैली’ को संबोधित करते हुए उन्होंने कहा कि 2023 के विधानसभा चुनावों में भाजपा को हराने की अपील करने वाला माकपा और कांग्रेस का संयुक्त बयान उनकी वर्षों पुरानी नजदीकियों को दर्शाता है।

देब ने कहा, ‘‘तत्कालीन विपक्षी पार्टी (कांग्रेस) सत्तारूढ़ दल (माकपा) की मित्र थी। आज उनके बीच की आपसी समझ सभी के सामने आ गयी है, जब उन्होंने संयुक्त बयान जारी करके लोगों से लोकतंत्र की पुन:बहाली की बात की है।’’

राज्य में भाजपा के पहले मुख्यमंत्री रह चुके देब फिलहाल राज्यसभा के सदस्य हैं।

उन्होंने बताया कि 2018 के विधानसभा चुनावों के पहले राज्य में भाजपा का वोट प्रतिशत महज 1.5 था, जब उसने 25 साल से सत्ता पर काबिज माकपा नीत वामपंथी सरकार को उखाड़ फेंका था।

उन्होंने कहा, ‘‘पार्टी नेताओं के समुचित समन्वय वाले प्रयासों के कारण जनता ने भाजपा को सरकार बनाने का आशीर्वाद दिया। त्रिपुरा में इतिहास रचा गया।’’

भाषा अर्पणा दिलीप

दिलीप

 

(इस खबर को IBC24 टीम ने संपादित नहीं किया है. यह सिंडीकेट फीड से सीधे प्रकाशित की गई है।)