People started cleanliness drive in Kedarnath pm modi expressed concern over waste dumps in chardham

पीएम नरेंद्र मोदी की अपील का दिखा असर, केदारनाथ पहुंचे श्रद्धालुओं ने ऐसे दिया जवाब

Kedarnath Dham: पीएम नरेंद्र मोदी  ने स्वच्छता को लेकर चारधाम यात्रा पर आने वाले तीर्थयात्रियों से अपील की थी। इसका असर देखने को मिल रहा है।

Edited By :   Modified Date:  November 29, 2022 / 07:48 PM IST, Published Date : May 31, 2022/3:00 pm IST

Kedarnath Dham:  पीएम नरेंद्र मोदी  ने स्वच्छता को लेकर चारधाम यात्रा पर आने वाले तीर्थयात्रियों से अपील की थी। इसका असर देखने को मिल रहा है। अपील के बाद केदारनाथ में लोगों ने सफाई अभियान चलाया। इस कार्य के बाद पीएम मोदी ने सरकार के साथ सफाई में हिस्सा लेने के लिए तीर्थयात्रियों की प्रशंसा की है।>>*IBC24 News Channel के WhatsApp  ग्रुप से जुड़ने के लिए Click करें*<<

उत्तराखंड के मुख्यमंत्री पुष्कर सिंह धामी ने एक ट्वीट कर लिखा कि  “हमारे धार्मिक ग्रंथों में कहा गया है कि स्वच्छ और निर्मल स्थान पर ही ईश्वर का वास होता है, इसलिए देवभूमिवासी होने के नाते इसके देवत्व और आध्यात्मिक गरिमा को बनाए रखने का भी हमारा कर्तव्य है।”

सीएम धामी ने तीर्थयात्रियों द्वारा की जा रही सफाई का वीडियो भी साझा किया। श्रद्धालुओं की यह भावना तीर्थस्थलों की स्वच्छता के लिए हर किसी को प्रेरित करने वाली है। वहीं रुद्रप्रयाग के जिलाधिकारी मयूर दीक्षित ने बताया कि “काफी संख्या में श्रद्धालु आए हैं, जिसके कारण बहुत कूडा फैला है। कई संस्थाओं और श्रद्धालुओं ने सफाई अभियान कर कूड़े को साफ किया।”