Petrol 12 and Diesel Price Decrease 17 Rupee in Assam

पेट्रोल 12 और 17 रुपए सस्ता हुआ डीजल, केंद्र सरकार के बाद इस राज्य की सरकार ने भी दी टैक्स में छूट

केंद्र सरकार के बाद इस राज्य की सरकार ने भी दी टैक्स में छूट! Petrol 12 and Diesel Price Decrease 17 Rupee in Assam

:   Modified Date:  November 29, 2022 / 08:40 PM IST, Published Date : November 5, 2021/11:09 pm IST

नई दिल्ली: Petrol-Diesel Price Decrease 17 RS केंद्र सरकार ने दिवाली पर देशवासियों को बड़ी सौगात देते हुए पेट्रोल-डीजल पर लगने वाला एक्साइज ड्यूटी घटाने का ऐलान किया है। सरकार ने डीजल पर 10 और पेट्रोल पर पांच प्रतिशत टैक्स माफ करने का ऐलान किया है। केंद्र सरकार की ओर से छूट मिलने के बाद अब राज्यों ने अपने हिस्से का टैक्स माफ करने का आदेश जारी किया है। तो चलिए आपको बताते हैं किस राज्य में पेट्रोल-डीजल की कीमतों में कितनी गिरावट आई।

Read More: आजादी की 75 वीं वर्षगांठ पर कांग्रेस का हीरक महोत्सव, मंत्री शिव डहरिया फिल्म सब कमेटी में शामिल

Petrol-Diesel Price Decrease 17 RS चुनावी राज्य उत्तर प्रदेश में पेट्रोल पर केंद्र ने 5 रुपए घटाए तो योगी सरकार ने 7 रुपए यानी कुल 12 रुपए की कमी की है। इसी तरह डीजल पर यूपी ने दो रुपए घटाए जबकि केंद्र 10 रुपए घटा चुका था नतीजा डीजल 12 रुपए सस्ता हो गया। इसका आम इंसान पर क्या फर्क पड़ेगा इसे कुछ इस तरह समझते हैं। यूपी में अब पेट्रोल 12 रुपए सस्ता है। अगर कार में 40 लीटर पेट्रोल से टैंकफुल करवाते हैं तो 480 रुपए की बचत होगी। इसी तरह बाइक का दस लीटर पेट्रोल से टैंकफुल करवाते हैं तो 120 रुपए की बचत होगी।

Read More: ट्रायल रूम में महिला का वीडियो बना रहे थे दो शख्स, चीखते हुए बाहर आई महिला

असम, त्रिपुरा, मणिपुर ने पेट्रोल और डीजल पर सात-सात रूपये घटाए जिससे पेट्रोल 12 रुपए और डीजल 17 रुपए सस्ता हो गया। हरियाणा की खट्टर सरकार ने पेट्रोल और डीजल पर राहत दी है। इसके बाद राज्य में 12 रुपए पेट्रोल और डीजल सस्ता हो जाएगा। गुजरात, कर्नाटक, गोवा भी इसी राह पर चले। पेट्रोल-डीजल पर सात-सात रुपए की कमी से यहां भी पेट्रोल 12 रुपए और डीजल 17 रुपए सस्ता हो गया। लेकिन उत्तराखंड सरकार ने पेट्रोल पर 2 रुपए वैट घटाया और डीजल पर कोई राहत नहीं दी। नतीजा पेट्रोल 7 रूपये सस्ता हुआ तो डीजल 10 रुपए। बिहार सरकार ने भी 1.30 पैसे पेट्रोल से वैट कम किया जबकि डीजल से 1 रुपए 90 पैसे।

Read More: पाकिस्तानी क्रिकेट प्लेयर के पिता का निधन, टीम छोड़ वापस लौटना पड़ा घर

 
Flowers