Congress constitutes 5 sub-committees to 75 years of independence

आजादी की 75 वीं वर्षगांठ पर कांग्रेस का हीरक महोत्सव, मंत्री शिव डहरिया फिल्म सब कमेटी में शामिल

मंत्री शिव डहरिया फिल्म सब कमेटी में शामिल! Congress constitutes five sub-committees under committee to celebrate 75 years of independence

:   Modified Date:  November 29, 2022 / 08:04 PM IST, Published Date : November 5, 2021/10:42 pm IST

नई दिल्ली: celebrate 75 years of independence कांग्रेस ने आजादी के 75 साल पूरा होने के मौके पर हीरक महोत्सव आयोजित करने का फैसला किया है। हीरक महोत्सव के तहत सालभर तक कई कार्यक्रमों का आयोजन किया जाएगा। इस मौके पर आयोजित होने वाले कार्यक्रमों की योजना एवं समन्वय के लिए बनी समिति के तहत शुक्रवार को पांच उप समितियों का गठन किया।

Read More: ट्रायल रूम में महिला का वीडियो बना रहे थे दो शख्स, चीखते हुए बाहर आई महिला

celebrate 75 years of independence पार्टी के संगठन महासचिव केसी वेणुगोपाल की ओर से जारी बयान के मुताबिक, कांग्रेस अध्यक्ष सोनिया गांधी ने इन उप समितियों का गठन किया है। फिल्म सब कमेटी में मंत्री शिव डहरिया का भी शामिल किया गया है। वहीं, प्रकाशन से संबंधित पांच सदस्यीय उप समिति के संयोजक प्रोफेसर राजीव गौड़ा होंगे। पार्टी ने स्मृति कार्यक्रमों से संबंधित सात सदस्यीय उप समिति बनाई है जिसके संयोजक डीपी राय होंगे। इसके साथ ही संगोष्ठि, वाद-विवाद एवं संवाद कार्यक्रमों के संबंधित उप समिति के संयोजक की जिम्मेदारी दीपा दासमुंशी निभाएंगी। इस उप समिति कुल पांच लोग शामिल किए गए हैं।

Read More: पाकिस्तानी क्रिकेट प्लेयर के पिता का निधन, टीम छोड़ वापस लौटना पड़ा घर

मैराथन और पदयात्रा से संबंधित छह सदस्यीय उप समिति गठित की गई है। इसके संयोजक मोहम्मद जावेद होंगे। फिल्म से संबंधित उप समिति में छह सदस्य होंगे और इसका नेतृत्व अर्जुन मोडवाड़िया करेंगे।कांग्रेस अध्यक्ष सोनिया गांधी ने आजादी के 75 वर्ष होने के अवसर पर एक साल के जश्न के कार्यक्रमों के लिए समन्वय एवं योजना बनाने के मकसद से 11 सदस्यीय समिति का गठन किया था जिसका नेतृत्व पूर्व प्रधानमंत्री मनमोहन सिंह कर रहे हैं।

Read More: 6 दिन तक लॉकडाउन का आदेश, एक ही दिन में 1200 से अधिक लोगों की मौत के बाद लिया बड़ा फैसला  

 

 
Flowers