petrol diesel became costlier

Patrol Diesel Today Price: जनता को लगा बड़ा झटका! यहां महंगा हो गया पेट्रोल-डीजल, देखें ताजा अपडेट

petrol diesel became costlier : Patrol Diesel Today Price: जनता को लगा बड़ा झटका! यहां महंगा हो गया पेट्रोल-डीजल, देखें ताजा अपडेट....

Edited By :   Modified Date:  December 6, 2022 / 08:52 AM IST, Published Date : December 6, 2022/8:52 am IST

नई दिल्‍ली। Patrol Diesel Today Price देश में सरकारी तेल कंपनियां प्रतिदिन पेट्रोल-डीजल के रेट्स अपडेट करती हैं। अंतरराष्ट्रीय बाजार में कच्चे तेल की कीमतों में लगातार उतार-चढ़ाव देखने को मिल रहा है। इस बीच आज भी सरकारी कंपनियों ने ईंधन के ताजा रेट जारी कर दिए हैं। ग्लोबल मार्केट में कच्चे तेल की कीमतों में लगातार गिरावट के बावजूद देश में पेट्रोल-डीजल की कीमतों में खास बदलाव नहीं हो रहा है। वहीं एक बीच कई राज्यों में पेट्रोल की कीमतों में बढ़ोतरी देखी गई है।

Read More : यहां के गवर्नर ने छोड़ा ‘Twitter’, कहा- इसका इस्तेमाल नफरत फैलाने और भड़काने के लिए किया जाता है….

यहां बढ़ी तेल की कीमतें

  • गौतमबुद्ध नगर जिले में पेट्रोल 42 पैसे महंगा होकर 97 रुपये लीटर और डीजल 39 पैसे बढ़कर 90.14 रुपये प्रति लीटर बिक रहा है।
  • लखनऊ में पेट्रोल 5 पैसे महंगा होकर 96.62 रुपये लीटर और डीजल 5 पैसे चढ़कर 89.81 रुपये प्रति लीटर बिक रहा है।
  • पटना में पेट्रोल के रेट आज सुबह 50 पैसे बढ़कर 107.74 रुपये लीटर और डीजल 47 पैसे महंगा होकर 94.51 रुपये लीटर बिक रहा है।
  • गुरुग्राम में आज पेट्रोल 53 पैसे महंगा होकर और 97.80 रुपये लीटर और डीजल 51 पैसे चढ़कर 90.24 रुपये लीटर बिक रहा है।

Read More : MCD Election: एग्जिट पोल में दिखा ‘AAP’ का जलवा, बीजेपी-कांग्रेस का नहीं चला जादू

यहां नहीं हुआ कोई बदलाव

Patrol Diesel Today Price : देश के कई इलाकों के अलावा महानगरों और अन्य राज्यों में भी तेल की कीमतें स्थिर बनी हुई है। गौरतलब है कि ऐसा पहली बार हुआ है जब पेट्रोल-डीजल के रेट करीब छह महीने से नहीं बदले हैं। आपकी जानकारी के लिए बता दें कि देश में आखिरी बार पेट्रोल की कीमत में बदलाव 22 मई को हुआ था। केंद्र सरकार के बाद देश में कई राज्यों में तेल पर वैट कम किया गया, जिसके बाद राज्यों में भी तेल की कीमत में कमी आई।

Read More : मस्जिद में होगा हनुमान चालीसा का पाठ, नहीं करने देने पर करेंगे आत्मदाह… बढ़ाई गई सुरक्षा

ऐसे SMS से चेक करें अपने शहर में पेट्रोल-डीजल के दाम

राज्य स्तर पर लगने वाले टैक्स के कारण विभिन्न राज्यों में पेट्रोल और डीजल की कीमतें अलग-अलग होती हैं। आप एक SMS के जरिए रोज अपने शहर में पेट्रोल-डीजल की कीमत जान सकते हैं। इसके लिए इंडियन ऑयल (IOCL) के ग्राहकों को RSP कोड लिखकर 9224992249 नंबर पर भेजना होगा। अपने शहर का RSP कोड जानने के लिए यहां क्लिक करें।

IBC24 की अन्य बड़ी खबरों के लिए यहां क्लिक करें