Petrol-Diesel Price Today Petrol Become cheaper in delhi

Petrol-Diesel Price Today: 40% तक गिरा कच्चे तेल का भाव, सस्ता हुआ पेट्रोल-डीजल! यहां देखें ताजा रेट

Petrol-Diesel Price Today Petrol Become cheaper in delhi : 40% तक गिरा कच्चे तेल का भाव, सस्ता हुआ पेट्रोल-डीजल! यहां देखें ताजा रेट

Edited By: , November 29, 2022 / 08:50 PM IST

नई दिल्ली। Petrol-Diesel Price Today : कच्‍चे तेल की कीमतों में आ रहे उतार-चढ़ाव जारी है। इस बीच आज जारी हुए पेट्रोल और डीजल की नई कीमतों में हल्की गिरावट देखने को मिली है। हालांकि, ब्रेंट क्रूड में लगातार गिरावट देखने को मिल रही है. क्रूड इस साल के हाई से करीब 41 फीसदी टूट चुका है। सरकारी तेल कंपनियों ने आज सुबह 6 बजे घरेलू बाजार में पेट्रोल और डीजल की नई दरें जारी की। जिसमें कुछ राज्यों में पेट्रोल और डीलज के दामों में कमी देखने को मिली। इधर छत्तीसगढ़ मध्यप्रदेश में कीमतों में किसी तरह का बदलाव नहीं हुआ है। देश के चार महानगरों में भी कीमतों में किसी तरह के बदलाव नहीं हुए।

पेट्रोल-डीजल की कीमत में नहीं हुआ बदलाव

गौरतलब है कि देश के चार महानगरों में पेट्रोल-डीजल के दाम में कोई बदलाव नहीं हुआ है। देश में आख‍िरी बार पेट्रोल की कीमत में बदलाव 22 मई को हुआ था। इतना ही नहीं, यह पहला मौका है जब पेट्रोल-डीजल के रेट करीब छह महीने से नहीं बदले हैं। तेल कंपनियां हर दिन सुबह 6 बजे पेट्रोल और डीजल की कीमतों की समीक्षा करती हैं और फिर नए रेट जारी करती है। सरकारी तेल कंपनी IOCL की ओर से आज का ताजा रेट जारी कर दिया गया है।

चार महानगरों में पेट्रोल-डीजल के दाम

दिल्ली में पेट्रोल 96.72 रुपये और डीजल 89.62 रुपये प्रति लीटर
मुंबई में पेट्रोल 106.31 रुपये और डीजल 94.27 रुपये प्रति लीटर
कोलकाता में पेट्रोल 106.03 रुपये और डीजल 92.76 रुपये प्रति लीटर
चेन्नई में पेट्रोल 102.63 रुपये और डीजल 94.24 रुपये प्रति लीटर

ऐसे चेक करें अपने शहर में भाव

Petrol-Diesel Price today : राज्य स्तर पर लगने वाले टैक्स के कारण विभिन्न राज्यों में पेट्रोल और डीजल की कीमतें अलग-अलग होती हैं। आप एक SMS के जरिए रोज अपने शहर में पेट्रोल-डीजल की कीमत जान सकते हैं। इसके लिए इंडियन ऑयल (IOCL) के ग्राहकों को RSP कोड लिखकर 9224992249 नंबर पर भेजना होगा। अपने शहर का RSP कोड जानने के लिए यहां क्लिक करें।