राशन कार्ड धारकों को 25 रुपए सस्ता मिलेगा पेट्रोल, इस राज्य की सरकार ने लिया बड़ा फैसला

राशन कार्ड धारकों को 25 रुपए सस्ता मिलेगा पेट्रोल, सरकार ने लिया बड़ा फैसला! Petrol Price Decrease 25 Rs in Jharkhand for BPL Card Holder

: , December 30, 2021 / 05:58 PM IST

रांची: Petrol Price in Jharkhand देश में पेट्रोल-डीजल की कीमतों में लगातार बढ़ोतरी हो रही है। कीमत बढ़ने से जनता हलाकान है। लेकिन इन सब के बीच झारखंड की हेमंत सोरेन सरकार ने जनता को राहत देने वाला बड़ा फैसला लिया है। सरकार यह योजना 26 जनवरी से लागू करेगी। इस योजना से जनता को बड़ी राहत मिलेगी।

हमारे 𝕎𝕙𝕒𝕥𝕤 𝕒𝕡𝕡 Group’s में शामिल होने के लिए यहां Click करें.

Petrol Price Decrease 25 Rs मुख्यमंत्री हेमंत सोरेन ने झारखंड सरकार के दो साल पूरे होने के अवसर पर यह ऐलान किया है। सीएम हेमंत सोरेन ने मीडिया से बात करते हुए कहा कि ”राज्य के गरीब और मध्यम वर्ग के परिवारों को ईंधन की बढ़ती कीमतों से प्रभावित होने को लेकर राहत प्रदान करने के लिए, सरकार ने 26 जनवरी, 2022 से दोपहिया वाहन मालिकों को पेट्रोल पर 25 रुपए प्रति लीटर की राहत देने का फैसला किया है।”

Read More: स्वास्थ्य विभाग की लापरवाही! कंटेनमेंट जोन में भी खुली दुकानें, यहां फेंके मिले वैक्सीन के 1500 डोज

झारखंड सरकार के फैसले के अनुसार, राज्य में सिर्फ बीपीएल और राशन कार्ड धारकों को ही महीने में पेट्रोल पर छूट दी जाएगी। यह छूट एक लीटर पेट्रोल पर 25 रुपए की होगी। बीपीएल और राशन कार्ड धारकों को बाइक और स्कूटर चलाने वालों को 25 रुपए सस्ता मिलेगा। यह पैसा लोगों के सीधे अकाउंट में ट्रांसफर किया जाएगा। हर महीने 10 लीटर के पेट्रोल पर 25 रुपए प्रति लीटर की छूट दी जाएगी।

Read More: भारत ने ​​दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ पहला टेस्ट मैच 113 रनों से जीता, बनाई 1-0 की बढ़त

मुख्यमंत्री कार्यालय की ओर से कहा गया है कि पेट्रोल एंव डीजल के दाम आज आसमान छू रहे हैं। इसका बुरा असर गरीब एवं मध्यम वर्ग के परिवारों को हुआ है। एक गरीब व्यक्ति घर में मोटरसाइकिल होते हुए भी पेट्रोल के पैसे नहीं रहने के कारण उसको चला नहीं पा रहा है। अपना फसल बेचने बाजार नहीं जा पा रहा है। इसलिए मैंने निर्णय लिया है कि वैसे राशनकार्ड धारी यदि अपने मोटरसाइकिल या स्कूटर में पेट्रोल भरवाते हैं, तो उन्हें 25 रुपए प्रति लीटर की दर से हम राशि उनके बैंक खाते में ट्रांसफर करेंगे। यह व्यवस्था 26 जनवरी से हम लागू करने जा रहे हैं एवं गरीब परिवार प्रतिमाह 10 लीटर पेट्रोल तक यह राशि प्राप्त कर सकता है।

Read More: JSSC CGL 2022: JSO सहित अन्य पदों पर निकली बंपर भर्ती, स्नातक पास युवा कर सकेंगे आवेदन