PIB FACT CHECK HAS TOLD THE TRUTH OF WITHDRAWING MONEY MORE THAN 4 TIMES WILL DEBIT 173 RUPEES OR NOT

अब ATM से केवल 4 बार ही फ्री में निकलेंगे पैसे! इसके बाद कटेंगे 173 रुपए?

यानी कि आप 4 बार ही फ्री में रुपये निकाल सकते हैं। इसके बाद एटीएम से रुपये निकालने पर 173 रुपये कटेंगे। इस मैसेज में कितनी सच्चाई है। हम आपको बताते हैं

Edited By :   Modified Date:  November 29, 2022 / 08:56 PM IST, Published Date : October 8, 2022/4:44 pm IST

ATM Money Withdraw Limit: बैंकों ने एटीएम से फ्री में रुपये निकालने के लिए सीमा निर्धारित कर दी है। निर्धारित सीमा से अधिक पैसा निकालने पर बैंक चार्ज लेता है। हालांकि, अब एक नए तरह का मैसेज वायरल हो रहा है, जिसमें दावा किया जा रहा है कि अगर आपने एटीएम से 4 बार से ज्यादा रुपये निकाले तो आपको 173 रुपये कट जाएंगे। यानी कि आप 4 बार ही फ्री में रुपये निकाल सकते हैं। इसके बाद एटीएम से रुपये निकालने पर 173 रुपये कटेंगे। इस मैसेज में कितनी सच्चाई है। हम आपको बताते हैं

ये भी पढ़ें- MP weather update: प्रदेश में बादलों मे डाल डेरा, झमाझम बरसेंगे बदरा, विभाग ने जारी किया अलर्ट

फर्जी है मैसेज

ATM Money Withdraw Limit: आजकल सोशल मीडिया पर एक मैसेज वायरल हो रहा है, जिसमें दावा किया जा रहा है कि एटीएम से 4 बार से ज्यादा रुपये निकालने पर 173 रुपये चार्ज देने होंगे। क्या आपको भी बैंक की तरफ से इस तरह का कोई कोई मैसेज आया है? अगर आया है तो आप सावधान हो जाएं। इस मैसेज पर बिल्कुल भी भरोसा न करें. यह मैसेज पूरी तरह से फर्जी है।

 

पीआईबी ने दी जानकारी

ATM Money Withdraw Limit:  सरकारी ब्यूरो प्रेस इनफार्मेशन ब्यूरो PIB ने इस वायरल मैसेज की छानबीन करके इसकी सच्चाई बताई है। पीआईबी (PIB) के मुताबिक, सोशल मीडिया पर वायरल हो रहा ये मैसेज फर्जी है। इसपर विश्वास न करें।

इस तरह के मैसेज से रहें सावधान

ATM Money Withdraw Limit:  पीआईबी ने लोगों को अलर्ट किया है कि अगर इस तरह के मैसेज से सावधान रहें। साइबर क्राइम से जुड़े अपराधी इस तरह के मैसेज वायरल कर लोगों को चुना लगाने का काम करते हैं। ये अपराधी इन मैसेजों के माध्यम से लोगों की निजी जानकारी चुराते हैं और विभिन्न योजनाओं के माध्यम से उनके साथ ठगी की वारदात को अंजाम देते हैं।

IBC24 की अन्य बड़ी खबरों के लिए यहां क्लिक करें