250 Dalit families abandoned Hinduism

देवी-देवताओं की तस्वीरें नदी में कीं प्रवाहित, 250 दलित परिवारों ने त्यागा हिंदू धर्म, सामने आई ये बड़ी वजह

250 Dalit Families Abandoned Hinduism : राजस्थान के बारां में धर्म परिवर्तन का मामला सामने आया है। बारां में 250 परिवारों ने मिलकर बौद्ध धर्म अपना लिया।

Edited By :   Modified Date:  November 29, 2022 / 08:41 PM IST, Published Date : October 22, 2022/1:48 pm IST

250 Dalit Families Abandoned Hinduism : जयपुर – राजस्थान के बारां में धर्म परिवर्तन का मामला सामने आया है। बारां में 250 परिवारों ने मिलकर बौद्ध धर्म अपना लिया। धर्म परिवर्त करने वाले लोगों ने आरोप लगाया कि 5 अक्टूबर दुर्गा पूजा के दिन आरती के दौरान दलितों की पिटाई की गई जिसके विरोध में 250 दलित परिवारों ने हिंदू धर्म त्याग कर  बौद्ध धर्म अपना लिया। दलित परिवारों का कहना है कि उन्होंने कई जगह शिकायत की लेकिन कोई सुनवाई नहीं हुई। प्रशासन से लेकर राष्ट्रपति तक शिकायत की गई थी। कहीं सुनवाई ना होने पर दलितों ने बताया कि उन्होंने देवताओं की मूर्तियों को नदी में प्रवाहित कर दिया और बौद्ध धर्म अपना लिया। यहां दलितों का राज्य सरकार के खिलाफ आक्रोश भी जमकर फूटा। >>*IBC24 News Channel के WHATSAPP  ग्रुप से जुड़ने के लिए  यहां CLICK करें*<<

read more : Viral Video : सिगरेट से रॉकेट छोड़ने का बेहतरीन स्टाइल, IFS अधिकारी ने शेयर किया वीडियो, एक बार जरूर देखें 

250 Dalit Families Abandoned Hinduism : जिला बैरवा महासभा युवा मोर्चा के अध्यक्ष बालमुकंद बैरवा ने बताया कि भूलोन गांव में 5 अक्टूबर को राजेंद्र और रामहेत ऐरवाल द्वारा मां दुर्गा की आरती की गई थी। इससे आक्रोशित सरपंच प्रतिनिधि राहुल शर्मा और लालचंद लोधा ने दोनों दलित युवको के साथ मारपीट की थी। समाज द्वारा राष्ट्रपति से लेकर जिला प्रशासन तक न्याय की गुहार लगाई पर पुलिस द्वारा सरपंच प्रतिनिधि के विरूद्ध कोई कार्यवाही नहीं की।

read more : XI Jinping : चीन के राष्ट्रपति शी जिनपिंग की तानाशाही, बैठक के बीच से पूर्व राष्ट्रपति को निकाला बाहर, वीडियो वायरल 

250 Dalit Families Abandoned Hinduism : प्रशासन से प्रताड़ित परिजनों और ग्रामीणों ने शुक्रवार को गांव से गली-मोहल्लों से होती हुई। आक्रोश रैली निकाली गई। वही, बैथली नदी पर पहुंचकर देवी-देवताओं की प्रतिमाओं को निकाल नदी में विसर्जन कर डॉ. भीमराव अंबेडकर की 22 प्रतिज्ञाएं लेकर हिंदू धर्म छोड़ बौद्ध धर्म अपनाने की शपथ ली। बैरवा ने बताया कि दलित परिवार को लगातार जाने से मारने और गांव से बाहर निकालने की धमकियां दी जा रही हैं, अगर आरोपी को जल्द ही गिरफ्तार नहीं किया गया तो उपखंड कार्यालय पर विशाल प्रदर्शन किया जाएगा। साथ ही यहां उन्होने राज्य में कानून व्यवस्था ठप होने और दलितों पर अत्याचार के मामले बढ़ने के आरोप लगाएं।

और भी लेटेस्ट और बड़ी खबरों के लिए यहां पर क्लिक करें