Piyush Goyal welcomes Indian students evacuated from Ukraine

खिल उठे भारतीय नागरिकों के चेहरे जब पहुंचे यूक्रेन से मुंबई, केंद्रीय मंत्री पीयूष गोयल ने किया स्वागत

खिल उठे भारतीय नागरिकों के चेहरे जब पहुंचे यूक्रेन से मुंबई! Piyush Goyal welcomes Indian students evacuated from Ukraine

Edited By :   Modified Date:  November 29, 2022 / 07:57 PM IST, Published Date : February 26, 2022/9:42 pm IST

नई दिल्ली: Indian students evacuated  यूक्रेन और रूस के बीच जंग लगातार जारी है। दोनों देशों के युद्ध के चलते यूक्रेन में पढ़ने वाले छात्र भयभीत हैं। हालांकि भारत सरकार भारतीय छात्रों को यूक्रेन के पड़ोसी देशों के रास्ते से भारत लाने की कवायद में जुटी हुई है। इसी कड़ी में आज 219 भारतीय नागरिकों का एक जत्था मुंबई पहुंचा। यूक्रेन से लौटे छात्रों का हौसला बढ़ाने के लिए खुद केंद्रीय मंत्री पीयूष गोयल छत्रपति शिवाजी एयरपोर्ट पहुंचे और छात्रों की हिम्मत बांधी।

Read More: राज्य में समाप्ति की ओर बढ़ रहा कोरोना, आगामी त्योहार धूमधाम से मनाए जाएं- सीएम शिवराज

Indian students evacuated  युद्ध के बीच से सफल वतन लौटने वाले छात्रों के आने पर केंद्रीय मंत्री पीयूष गोयल ने एयरपोर्ट पर कहा कि इस संकट की शुरुआत के बाद से, हमारा मुख्य उद्देश्य यूक्रेन में फंसे प्रत्येक भारतीयों को वापस लाना था। यहां 219 छात्र पहुंचे हैं। यह पहला जत्था था, दूसरा जल्द ही दिल्ली पहुंचेगा। हम तब तक नहीं रुकेंगे जब तक वे सभी घर वापस नहीं आ जाते।

Read More: राहुल गांधी ने कांग्रेसियों को बताया पांडव, बीजेपी को बताया कौरवों की सेना

दरअसल युद्ध के बीच फंसे छात्र जब सफल भारत पहुंच गए तो उनकी आंखें नम थीं और काफी सुकून महसूस कर रहे थे। वहां से लौटे एक छात्र ने कहा कि हमें भारत सरकार पर पूरा भरोसा था। लेकिन युद्ध के माहौल में हम सभी काफी डरे और सहमे हुए थे। भारत की सरकार ने हमें सफल वापस अपने घर लाकर बहुत अच्छा किया है। बता दें छात्रों की यह वापसी ऑपरेशन गंगा के तहत हुई है।

Read More: सभी दुकानें, शॉपिंग मॉल, रेस्टोरेंट, बार अब बिना किसी पाबंदी के खुल सकेंगे और बंद हो सकेंगे..हटाई गईं कोरोना को लेकर लागू सभी पाबंदियां

इस बीच पूर्व केंद्रीय मंत्री सुषमा स्वराज का एक बयान खूब वायरल हो रहा है। दरअसल जब वो विदेश मंत्री थीं तब उन्होंने अपने शासन में विदेश में फंसे कई भारतीयों का सफल रेस्क्यू किया था। उस दौरान उन्होंने कहा था कि, भारत का कोई नागरिक अगर मार्स पर भी फंसा होगा तो भारत सरकार उसे सफल वापस लाएगी। आज के संदर्भ में यह बयान काफी सटीक साबित हो रहा है।

Read More: आने वाला है Honda Activa इलेक्ट्रिक? जानिए क्या होगी खासियत