PM केयर्स फंड विवाद, कांग्रेस ने कहा- आखिर ब्यौरा देने में डर क्यों रही मोदी सरकार | PM Cares fund dispute, Congress said - why is Modi government afraid to give details

PM केयर्स फंड विवाद, कांग्रेस ने कहा- आखिर ब्यौरा देने में डर क्यों रही मोदी सरकार

PM केयर्स फंड विवाद, कांग्रेस ने कहा- आखिर ब्यौरा देने में डर क्यों रही मोदी सरकार

:   Modified Date:  November 29, 2022 / 08:49 PM IST, Published Date : August 19, 2020/12:18 pm IST

नई दिल्ली। पीएम केयर्स फंड को लेकर कांग्रेस मोदी सरकार पर लगातार हमला बोल रही है। इसी मुद्दे पर सरकार को घेरने पार्टी के मुख्य प्रवक्ता रणदीप सुरजेवाला ने ट्वीट कर बड़ा हमला बोला है। हालांकि सुप्रीम कोर्ट ने साफ कर दिया है कि यह राष्ट्रीय आपदा राहत कोष से अलग है। यह सरकार तय करती है कि किसे किस तरह से मदद करनी है। ऐसे में पीएम केयर्स फंड की रकम राष्ट्रीय आपदा राहत कोष में स्थानांतरित करने की मांग नहीं मानी जा सकती है।

Read More News: नगर निगम के सहायक आयुक्त लापता, कई दिनों से फोन भी बंद

सुरजेवाला ने कहा कि शासकों की मतदाताओं के प्रति जिम्मेदारी एवं जवाबदेही के संदर्भ में यह एक दुखद दिन है। उन्होंने कहा कि सुप्रीम कोर्ट का मानना रहा है कि सूर्य का प्रकाश सर्वश्रेष्ठ कीटाणुनाशक है, लेकिन इस फैसले से साबित होता है कि वह अपनी परंपरा से हट गए हैं। उसने पीएम केयर्स फंड को लेकर सवालों का जवाब हासिल करने का मौका गंवा दिया है।

Read More News: परिवार से बाहर का हो नया अध्यक्ष, यहां किया गया दावा.. देखिए

इसी मुद्दे पर कांग्रेस के एक अन्य प्रवक्ता पवन खेड़ा ने कहा कि यह पीएम का निजी फंड नहीं है। ऐसे में इसका ब्यौरा देने से डर कैसा। ये क्यों नहीं बताना चाहते कि पैसा कितना और कहां-कहां से आया। खेड़ा ने कहा कि सरकार और भाजपा पीएम केयर्स फंड का ब्योरा पूछने पर चुप हो जाते हैं और राजीव गांधी फाउंडेशन की बात करते हैं। वहीं संघ अपने रजिस्ट्रेशन के कागज नहीं दिखा पाता। वह आयकर भी नहीं फाइल करता है।

Read More News: सबसे लंबे फ्लाई ओवर के बाद बनाया जाएगा प्रदेश का सबसे लंबा प्लेटफार्म