प्रियंका बोलीं- गांधी परिवार से बाहर का हो नया अध्यक्ष, यहां किया गया दावा.. देखिए | Priyanka Gandhi said - new president outside Gandhi family, claim made here

प्रियंका बोलीं- गांधी परिवार से बाहर का हो नया अध्यक्ष, यहां किया गया दावा.. देखिए

प्रियंका बोलीं- गांधी परिवार से बाहर का हो नया अध्यक्ष, यहां किया गया दावा.. देखिए

:   Modified Date:  November 29, 2022 / 08:15 PM IST, Published Date : August 19, 2020/7:28 am IST

नई दिल्ली। कांग्रेस महासचिव प्रियंका गांधी ने भी राहुल गांधी की बात दोहराई है। उन्होंने कहा है कि कांग्रेस अध्यक्ष गांधी परिवार से अलग ही होना चाहिए। प्रियंका गांधी वाड्रा ने पार्टी का अध्यक्ष पद गांधी परिवार के अलावा किसी और को सौंपने की बात की है। एक किताब ‘इंडिया टुमारो’ में यह दावा किया गया है कि प्रियंका गांधी ने राहुल गांधी की उस बात का समर्थन किया है, जिसमें उन्होंने कहा था कि गांधी परिवार के बाहर के किसी व्यक्ति को पार्टी का अध्यक्ष होना चाहिए।

पढ़ें- सुशांत केस में बड़ा फैसला, अब CBI करेगी जांच, SC ने बिहार सरकार के फैसले को सही ठहराया

उन्होंने कहा कि जैसा राहुल ने कहा कि गांधी परिवार से किसी को पार्टी का अध्यक्ष नहीं होना चाहिए। मैं उनसे पूरी तरह सहमत हूं। मुझे ये भी लगता है कि अब पार्टी को अपना रास्ता तलाशने की जरुरत है।

पढ़ें- मध्यप्रदेश की बस आगरा में हाईजैक, 34 यात्रियों सहित…

पूछने पर क्या पार्टी भाजपा के खिलाफ धारणा की लड़ाई हार चुकी है? प्रियंका ने कहा कि कांग्रेस ने न्यू मीडिया (सोशल मीडिया) को समझने में देरी कर दी। और पार्टी ने जब तक इसके जरिए अपने विचार रखने शुरू किए तब तक काफी देर हो चुकी थी। उन्होंने कहा कि अगर कोई गैर गांधी पार्टी का अध्यक्ष बनता है कि वो उसके निर्देशों का पालन करेंगी।

 

पढ़ें- मध्यप्रदेश की बस आगरा में हाईजैक, 34 यात्रियों सहित…

प्रियंका गांधी और राहुल गांधी के इस विचार पर कांग्रेस के पूर्व प्रवक्ता संजय झा ने प्रतिक्रिया दी है। उन्होंने कहा कि मैंने भी बिल्कुल वही बात कही थी। झा ने बुधवार को एक ट्वीट में कहा, ‘मैंने भी बिल्कुल वही बात कही। ग्रैंड ओल्ड पार्टी को फिर से जीवंत करने के लिए गैर गांधी को कांग्रेस अध्यक्ष बनाने की जरुरत है। मगर मेरा कहना पार्टी विरोधी गतिविधि बन गया।’