प्रधानमंत्री ने निर्देशक पायल कपाड़िया को कान फिल्म समारोह में पुरस्कार जीतने पर बधाई दी |

प्रधानमंत्री ने निर्देशक पायल कपाड़िया को कान फिल्म समारोह में पुरस्कार जीतने पर बधाई दी

प्रधानमंत्री ने निर्देशक पायल कपाड़िया को कान फिल्म समारोह में पुरस्कार जीतने पर बधाई दी

:   Modified Date:  May 26, 2024 / 06:01 PM IST, Published Date : May 26, 2024/6:01 pm IST

नयी दिल्ली, 26 मई (भाषा) प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी ने रविवार को कहा कि देश को निर्देशक पायल कपाड़िया पर गर्व है, जो अपनी फिल्म ‘ऑल वी इमेजिन एज लाइट’ के लिए 2024 के कान फिल्म महोत्सव में ‘ग्रैंड प्रिक्स’ पुरस्कार जीतने वाली पहली भारतीय फिल्म निर्माता बन गई हैं।

मोदी ने यह भी कहा कि अपनी उल्लेखनीय प्रतिभा के माध्यम से भारतीय फिल्म और टेलीविजन संस्थान (एफटीआईआई) की पूर्व छात्रा ने ‘भारत की समृद्ध रचनात्मकता की झलक’ प्रदर्शित की है।

उन्होंने ‘एक्स’ पर एक पोस्ट में कहा, ‘अपने काम ‘ऑल वी इमेजिन एज लाइट’ के लिए 77वें कान फिल्म समारोह में ‘ग्रैंड प्रिक्स’ जीतने की ऐतिहासिक उपलब्धि के लिए पायल कपाड़िया पर भारत को गर्व है। भारत की समृद्ध रचनात्मकता की झलक के साथ एफटीआईआई की पूर्व छात्रा की उल्लेखनीय प्रतिभा वैश्विक मंच पर चमक रही है। यह प्रतिष्ठित सम्मान न केवल उनके असाधारण कौशल का सम्मान करता है, बल्कि भारतीय फिल्म निर्माताओं की नयी पीढ़ी को भी प्रेरित करता है।’

शनिवार रात संपन्न हुए 77वें कान फिल्म महोत्सव में ‘ऑल वी इमेजिन एज लाइट’ को ‘पाम डी’ओर’ के बाद महोत्सव का दूसरा सबसे प्रतिष्ठित पुरस्कार मिला। कपाड़िया की फिल्म बृहस्पतिवार रात प्रदर्शित हुई। यह 30 वर्ष में मुख्य प्रतियोगिता में प्रदर्शित होने वाली किसी भारतीय महिला निर्देशक की पहली भारतीय फिल्म है।

मुख्य प्रतियोगिता के लिए चयनित की गई पिछली भारतीय फिल्म शाजी एन करुण की 1994 में आई ‘स्वाहम’ थी।

मलयालम-हिंदी फीचर फिल्म ‘ऑल वी इमेजिन एज लाइट’ में कनी कुसरुति, दिव्य प्रभा और छाया कदम ने भी काम किया है।

भाषा

नेत्रपाल दिलीप

दिलीप

 

(इस खबर को IBC24 टीम ने संपादित नहीं किया है. यह सिंडीकेट फीड से सीधे प्रकाशित की गई है।)

Flowers