PM Modi 73rd Birthday

PM Modi 73rd Birthday: पीएम मोदी के 73वें जन्मदिन पर देश भर के नेताओं ने दी बधाईं, आप भी कर सकते है विश, नमो एप पर करें ये काम

PM Modi 73rd Birthday: रविवार को प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के 73वें जन्मदिन पर राजनीतिक हलकों से शुभकामनाएं मिलीं।

Edited By :   Modified Date:  September 17, 2023 / 01:23 PM IST, Published Date : September 17, 2023/1:23 pm IST

PM Modi 73rd Birthday: विश्व रचयिता भगवान विश्वकर्मा और एक बेहतर भारत के निर्माता प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी का जन्मदिवस एक दिन होना कितना सुंदर संयोग है! रविवार को प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के 73वें जन्मदिन पर राजनीतिक हलकों से शुभकामनाएं मिलीं। केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह से लेकर विदेश मंत्री एस जयशंकर तक नेताओं ने उनके अच्छे स्वास्थ्य की कामना की है और उनके नेतृत्व की सराहना की है। उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने पीएम मोदी की सराहना करते हुए उन्हें नए भारत का आर्किटेक्ट बताया।

PM Modi 73rd Birthday: 73 वर्षीय प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी को उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने उन्हें जन्मदिन की बधाई दी और उनके अच्छे स्वास्थ्य और लंबी उम्र की कामना की। माँ भारती के परम भक्त, ‘न्यू इंडिया’ के शिल्पकार, ‘विकसित भारत’ के स्वप्नद्रष्टा, ‘एक भारत-श्रेष्ठ भारत’ के लिए प्रतिबद्ध, विश्व के सर्वाधिक लोकप्रिय राजनेता, यशस्वी प्रधानमंत्री जी को जन्मदिन की हार्दिक शुभकामनाएँ देश श्री @नरेंद्रमोदी जी,” योगी आदित्यनाथ ने एक्स पर एक पोस्ट में कहा।

PM Modi 73rd Birthday: सीएम ने आगे जोड़ा कि “विकसित भारत’ के निर्माण के लिए आपका समर्पण और दृष्टिकोण अतुलनीय है। प्रभु श्री राम की कृपा से आपको दीर्घायु और अच्छा स्वास्थ्य प्राप्त हो और आपका यशस्वी नेतृत्व हम सभी को निरंतर मिलता रहे, यही हमारी प्रार्थना है।”

PM Modi 73rd Birthday: राष्ट्रपति द्रौपदी मुर्मू सहित सम्माननीय व्यक्तियों और राजनेताओं ने भी शुभकामनाएं दीं। राष्ट्रपति द्रौपदी मुर्मू ने भी पीएम मोदी को शुभकामनाएं देते हुए उन्होंने कहा, “मैं ईश्वर से प्रार्थना करती हूं कि आप सदैव स्वस्थ एवं प्रसन्न रहें और अपने अद्भुत नेतृत्व से देशवासियों को लाभान्वित करते रहें।” राष्ट्रपति ने कहा कि वह कामना करती हैं कि मोदी अपनी दूरदर्शिता और मजबूत नेतृत्व से ‘अमृत काल’ के दौरान हर क्षेत्र में भारत के विकास का मार्ग प्रशस्त करें।

PM Modi 73rd Birthday: नए भारत के आर्किटेक्ट के रूप में उनकी सराहना करते हुए गृह मंत्री अमित शाह ने कहा कि उन्होंने देश की प्राचीन विरासत के आधार पर एक भव्य और आत्मनिर्भर भारत की मजबूत नींव रखी है।

PM Modi 73rd Birthday:उन्होंने कहा, ”पार्टी संगठन हो या सरकार, हमें हमेशा मोदी जी से राष्ट्रहित सर्वोपरि होने की प्रेरणा मिलती है।” उन्होंने कहा कि वह ऐसे अद्वितीय नेता के नेतृत्व में देश की सेवा करना अपना सौभाग्य मानते हैं।

PM Modi 73rd Birthday:यही नही मोदी जी के जन्म दिन के अवसर पर औपोजिशन ने भी मतभेद को भुला कर बधाईयां दी। कांग्रेस अध्यक्ष मल्लिकार्जुन खड़गे और पार्टी के वरिष्ठ नेता राहुल गांधी ने रविवार को प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी को जन्मदिन की बधाई दी।

PM Modi 73rd Birthday:कांग्रेस नेता खड़गे ने एक्स पर कहा, “प्रधानमंत्री श्री नरेंद्र मोदी जी को उनके जन्मदिन पर मेरी शुभकामनाएं। उन्हें अच्छे स्वास्थ्य और लंबी उम्र का आशीर्वाद मिले।”

PM Modi 73rd Birthday: वहीं एक्स पर एक पोस्ट में गांधी ने कहा, “प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी को जन्मदिन की शुभकामनाएं।”

PM Modi 73rd Birthday:जहां दिग्गज राजनेताओं ने प्रधानमंत्री मोदी को उनके 73वें जन्मदिन पर शुभकामनाएं दीं, वहीं आम आदमी भी सीधे तौर पर प्रधानमंत्री को शुभकामनाएं दे सकते हैं। लोग ‘द नमो ऐप’ के जरिए सीधे पीएम मोदी को जन्मदिन की शुभकामनाएं भेज सकते हैं। भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) ने NaMo ऐप पर एक ‘सेवा पखवाड़ा’ पहल ‘एक्सप्रेस योर सेवा भाव’ शुरू की है, जिससे लोग अपनी इच्छाओं को सीधे पीएम मोदी के साथ साझा कर सकते हैं।

PM Modi 73rd Birthday:इस कैम्पेंग में अपनी भागीदारी दर्ज करने के लिए, लोगो को अपने मोबाइल नंबर या ईमेल आईडी के जरिए ‘नमो’ ऐप में लॉग इन करना होगा, जो मेरा सांसद पोर्टल पर भी पंजीकृत है। फिर उन्हें ‘सेवा पखवाड़ा’ बैनर पर क्लिक करना होगा। यह अभियान 17 सितंबर को शुरू किया जाएगा और गांधी जयंती 2 अक्टूबर तक जारी रहेगा।

यह भी पढ़े- Mission Raniganj Song: मिशन रानीगंज का नया गाना जलसा 2.0 हुआ रिलीज, परिणीति-अक्षय ने दमदार डांस से जीता फैंसों का दिल

यह भी पढ़े- Alia Bhatt’s car surrounded by people: रणबीर कपूर की लाइफ पार्टनर आलिया भट्ट फंसी दुविधा में , महिलाओं ने कार को घेरकर किया जोरदार अटैक

IBC24 की अन्य बड़ी खबरों के लिए यहां क्लिक करें