PM Modi expressed grief over the devastating floods in Pakistan

पाकिस्तान में आई विनाशकारी बाढ़ पर PM मोदी ने जताया दुख, ट्वीट कर कही ये बात

पाकिस्तान में आई विनाशकारी बाढ़ पर PM मोदी ने जताया दुख, ट्वीट कर कही ये बात PM Modi expressed grief over the devastating floods in Pakistan

Edited By :   Modified Date:  November 29, 2022 / 08:32 PM IST, Published Date : August 29, 2022/9:21 pm IST

नई दिल्ली। floods in Pakistan  : पाकिस्तान में आई विनाशकारी बाढ़ ने कई घरों को तबाह कर दिया। वहीं अब तक 1100 से अधिक लोगों की जान जा चुकी है। इन हालातों को देखते हुए प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने भी दुख जताया है।

floods in Pakistan : पीएम मोदी ने ट्वीट कर लिखा कि ’’पाकिस्तान में बाढ़ से हुई तबाही को देखकर दुख हुआ. हम पीड़ितों, घायलों और इस प्राकृतिक आपदा से प्रभावित सभी लोगों के परिवारों के प्रति अपनी संवेदना व्यक्त करते हैं और सामान्य स्थिति की शीघ्र बहाली की आशा करते हैं।

पीएम शहबाज ने की मदद की अपील

बता दें कि पाकिस्तान में आई बाढ़ के बाद अब देश आर्थिक संकट से जूझ रही हैं। इससे निपटने के लिए प्रधानमंत्री शहबाज शरीफ सरकार ने मदद की अपील की है। अंतरराष्ट्रीय सहायता पहुंचने की गुहार लगाई है। उल्लेखनीय है कि पाकिस्तान में बाढ़ कितना भयंकर बाढ़ में करीब 9,92,871 घर पूरी तरह या आंशिक रूप से क्षतिग्रस्त हो गए हैं।

जिससे लाखों लोग भोजन और स्वच्छ पेयजल आदि से वंचित हो गए हैं। इसके साथ ही करीब 7 लाख 35 हजार 375 लाख पशु भी गायब हैं और लाखों एकड़ उपजाऊ भूमि लगातार बारिश से जलमग्न हैं।