PM Modi holds meeting with Chief Ministers regarding Corona

पीएम मोदी ने सभी राज्यों के मुख्यमंत्रियों के साथ की बैठक, कहा- हम कोरोना की लड़ाई जरुर जीतेंगे

पीएम मोदी ने सभी राज्यों के मुख्यमंत्रियों के साथ की बैठकः PM Modi holds meeting with Chief Ministers regarding Corona

:   Modified Date:  November 29, 2022 / 08:24 PM IST, Published Date : January 13, 2022/7:00 pm IST

नई दिल्लीः PM Modi holds meeting with Chief Ministers देश में बढ़ रहे कोरोना संक्रमण को लेकर प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने आज कई राज्यों के मुख्यमंत्रियों के साथ बैठक की। बैठक के दौरान पीएम मोदी ने राज्यों को कई अहम सुझाव दिए। वहीं राज्यों के मुख्यमंत्रियों से कोरोना महामारी के रोकथाम के लिए सुझाव भी लिए।

Read more : मात्र एक रुपए रोज बचाकर जोड़ सकते हैं 15 लाख रुपए, जानें इस सरकारी योजना के बारे में 

PM Modi holds meeting with Chief Ministers बैठक के दौरान पीएम मोदी ने कहा कि सौ साल की सबसे बड़ी महामारी से भारत की लड़ाई अब तीसरे साल में प्रवेश कर चुकी है। मेहनत हमारा एकमात्र पथ है और विजय एकमात्र विकल्प है। हम 130 करोड़ भारतीय अपने प्रयासों से कोरोना से जीतकर ज़रुर निकलेंगे। उन्होनें कहा  ओमिक्रोन को लेकर पहले जो संशय की स्थिति थी, वो अब धीरे-धीरे साफ हो रही है। पहले जो वैरिएंट थे, उनकी अपेक्षा में कई गुना अधिक तेज़ी से ओमिक्रोन वैरिएंट सामान्य जन को संक्रमित कर रहा है। पिछले वेरिएंट की तुलना में ओमिक्रोन तेजी से फैल रहा है,ये अधिक ट्रांसमिसिबल है। हमारे स्वास्थ्य विशेषज्ञ स्थिति का आंकलन कर रहे हैं। स्पष्ट है कि हमें सतर्क रहना है।

Read more :  भाजपा ने तय किया उत्तर प्रदेश के 172 सीटों के उम्मीदवारों का नाम, कल जारी हो सकती है पहली सूची

उन्होनें कहा कि आज भारत लगभग 92 प्रतिशत वयस्क जनसंख्या को कोविड वैक्सीन की पहली डोज़ दे चुका है। देश दूसरी डोज़ की कवरेज में भी 70 प्रतिशत के आसपास पहुंच चुका है। 10 दिन के अंदर ही भारत ने लगभग 3 करोड़ किशोरों का भी टीकाकरण कर दिया है। आज राज्यों के पास पर्याप्त मात्रा में वैक्सीन है। फ्रंटलाइन वर्कर्स और वरिष्ठ नागरिकों को ‘प्रीकॉशन डोज़’ जितनी ज़ल्द लगेगी उतना ही हमारे हेल्थ केयर सिस्टम का सामर्थ्य बढ़ेगा। शत-प्रतिशत टीकाकरण के लिए हर घर दस्तक अभियान को हमें और तेज़ करना है।

 
Flowers