PM Modi in US: PM Modi gave these 10 gifts to Biden

PM Modi in US: पंजाब का घी, गुजरात का नमक, तमिलनाडु का तिल…., PM मोदी ने बाइडेन को दिए ये 10 खास तोहफे

PM Modi in US: PM Modi gave these 10 gifts to Biden पीएम नरेंद्र मोदी ने राष्ट्रपति जो बाइडेन को कुछ खास चीजें गिफ्ट की हैं।

Edited By :   Modified Date:  June 22, 2023 / 08:34 AM IST, Published Date : June 22, 2023/8:24 am IST

PM Modi in US: प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के अमेरिकी दौरे का आज दूसरा दिन है। यहां पहुंचने पर PM मोदी को गार्ड ऑफ ऑनर दिया गया। एयरपोर्ट पर भी उनका भव्य स्वागत हुआ। यहां एक कार्यक्रम में उन्होंने फर्स्ट लेडी जिल बाइडेन के साथ शिरकत की। वह बाद में प्राइवेट डिनर के लिए व्हाइट हाउस पहुंचे, जहां राष्ट्रपति बाइडेन और फर्स्ट लेडी ने उनका स्वागत किया।

Read more: PM Modi in US: राष्ट्रपति बाइडेन और फर्स्ट लेडी को पीएम मोदी का खास तोहफा, 7.5 कैरेट डायमंड के साथ दिए ये कीमती उपहार

मोदी ने फर्स्ट लेडी को हरा हीरा किया गिफ्ट

पीएम नरेंद्र मोदी ने अमेरिकी फर्स्ट लेडी जिल बाइडेन को 7.5 कैरेट का हरा हीरा गिफ्ट में दिया है। हीरा पृथ्वी से लिए गए रासायनिक और ऑप्टिकल गुणों को दर्शाता है। यह पर्यावरण के अनुकूल भी है, क्योंकि इसके निर्माण में सौर और पवन ऊर्जा जैसे पर्यावरण-विविध संसाधनों का उपयोग किया गया था।

मेजबानी के लिए बाइडेन और फर्स्ट लेडी का धन्यवाद: मोदी

पीएम नरेंद्र मोदी ने राष्ट्रपति और फर्स्ट लेडी को मेजबानी के लिए धन्यवाद दिया। उन्होंने ट्वीट किया- जो बाइडेन और जिल बाइडेन को आज व्हाइट हाउस में मेरी मेजबानी के लिए धन्यवाद। हमारे बीच कई विषयों पर अच्छी बातचीत हुई। ‘

PM मोदी ने बाइडेन को गिफ्ट की 10 चीजें

PM Modi in US: पीएम नरेंद्र मोदी ने राष्ट्रपति जो बाइडेन को कुछ खास चीजें गिफ्ट की हैं। उन्होंने पंजाब का घी, राजस्थान का हाथ से बनाया हुआ 24 कैरेट हॉलमार्क वाला सोने का सिक्का, 99.5% कैरेट चांदी का सिक्का, महाराष्ट्र का गुड़, उत्तराखंड का चावल, तमिलनाडु का तिल, कर्नाटक के मैसूर का चंदन का टुकड़ा, पश्चिम बंगाल के कुशल कारीगरों द्वारा हस्तनिर्मित चांदी का नारियल, गुजरात का नमक, भगवान गणेश की मूर्ति के साथ दीपक दिया है।

Read more: PM Modi US Visit: व्हाइट हाउस में पीएम मोदी का शानदार स्वागत, राष्ट्रपति बाइडेन और फर्स्ट लेडी ने पीएम को दिए ये खास तोहफे 

पीएम के लिए गुजराती गरबा का आयोजन

राष्ट्रपति जो बाइडेन ने व्हाइट हाउस के फैमिली डिनर में पीएम नरेंद्र मोदी के लिए गुजराती गरबा का आयोजन किया।

‘फर्स्ट लेडी जिल बाइडेन के साथ मंच साझा करना सम्मान की बात’

PM Modi in US: प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने फर्स्ट लेडी जिल बाडेन के साथ वर्जीनिया में नेशनल साइंस फाउंडेशन के कार्यक्रम में शिरकत की। उन्होंने ट्वीट कर बताया कि कौशल विकास से जुड़े एक कार्यक्रम में फर्स्ट लेडी के साथ शामिल होना सम्मान की बात है। हमारे लिए कौशल विकास शीर्ष प्राथमिकता है।

IBC24 की अन्य बड़ी खबरों के लिए यहां क्लिक करें