PM Modi praised CM Yogi in Owaisi's stronghold

‘…दोबारा मुख्यमंत्री भी बन गए’, ओवैसी के गढ़ में पीएम मोदी ने की सीएम योगी की तारीफ, कही ये बड़ी बात

'...दोबारा मुख्यमंत्री भी बन गए', ओवैसी के गढ़ में पीएम मोदी ने की सीएम योगी की तारीफः PM Modi praised CM Yogi in Owaisi's stronghold

Edited By :   Modified Date:  November 29, 2022 / 08:17 PM IST, Published Date : May 26, 2022/8:18 pm IST

हैदराबादः पीएम नरेंद्र मोदी आज हैदराबाद के दौरे पर थे। यहां पीएम ने बीजेपी कार्यकर्ताओं की एक रैली को संबोधित किया। इस दौरान प्रधानमंत्री ने उत्तर प्रदेश के सीएम योगी आदित्यनाथ की जमकर तारीफ की। प्रधानमंत्री मोदी ने कहा कि यूपी के सीएम से कहा जाता था कि इस जगह मत जाइए, उस जगह मत जाइए, वहां जाने अपशगुन है लेकिन योगी जी ने कहा कि वह योगी होते हुए भी विज्ञान में विश्वास करते हैं। वह ऐसी जगहों पर गए और फिर से मुख्यमंत्री बने हैं। इसके लिए वह उन्हें बधाई देते हैं। हमें तेलंगाना को अंधविश्वास से बचाना है। प्रधानमंत्री ने कहा कि विपक्षी चाहें जो कहें लेकिन जनता के दिलों से उनका नाम नहीं हटा सकते।

Read more :  Twitter के एक ‘युग’ का अंत, पूर्व सीईओ ने इस पद से दिया इस्तीफा, खतरे में ट्विटर का भविष्य 

हैदराबाद की रैली में पीएम मोदी ने सीएम योगी की इस बात का जिक्र करते हुए तेलंगाने के सीएम पर इशारों-इशारों में निशाना साधा और कहा कि 21वीं सदी में भी जो लोग अंधविश्वास के गुलाम बने हुए हैं वो किसी भी का नुकसान कर सकते हैं। ये अंधविश्वासी लोग तेलंगाना के साथ कभी न्याय नहीं कर सकते हैं। पीएम मोदी ने कहा, ‘जब मैं गुजरात में सीएम था तो भी वहां भी कुछ शहरों के नाम के साथ अंधविश्वास जुड़ा था कि जो जाएगा उसकी कुर्सी चली जाएगी। मैं डंके की चोट के साथ-साथ वहां बार-बार जाता था। मैं विज्ञान और टेक्नॉलजी पर विश्वास करता हूं।’

Read more : डांस बार में हो रहा था ये काम, पुलिस ने मारा छापा, 31 लोगों को किया गिरफ्तार

पीएम मोदी ने आगे कहा, ‘मैं तो आज तेलंगाना की धरती से उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री श्रीमान योगी आदित्यनाथ जी को भी बधाई देता हूं। वो तो संत और संन्यासी परंपरा से हैं। जब उनके सामने आया कि उस (नोएडा) शहर में नहीं जाना चाहिए तो योगी जी ने कहा कि मैं विज्ञान में विश्वास करता हूं और वो चले गए और दोबारा मुख्यमंत्री भी बन गए’ पीएम मोदी ने कहा कि अंधविश्वास के तवज्जो देने वाले लोग उसके भविष्य को कभी संवार नहीं सकते हैं। ऐसे अंधविश्वासी लोगों से हमें तेलंगाना को बचाना है।

Read more :  इस वजह से कांग्रेस IT सेल के प्रदेश सचिव कर रहे थे फर्जी शादी, मामला सामने आया तो मचा हड़कंप

बता दें कि पीएम मोदी उत्तर प्रदेश के शहर नोएडा के बारे में जिक्र कर रहे थे जिसके बारे में कहा जाता रहा है कि जो भी सीएम यहां आता है उसकी कुर्सी चली जाती। कई वर्षों तक नोएडा के लोग यूपी के मुख्यमंत्रियों का आने का इंतजार करते रहे। लेकिन इस मिथक को योगी आदित्यनाथ ने तोड़ा और अपने पहले कार्यकाल में ही वो कई बार नोएडा पहुंचे।