Congress It cell state secretary does fake marriage due to this reason

इस वजह से कांग्रेस IT सेल के प्रदेश सचिव कर रहे थे फर्जी शादी, मामला सामने आया तो मचा हड़कंप

इस वजह से कांग्रेस IT सेल के प्रदेश सचिव कर रहे थे फर्जी शादी! Congress It cell state secretary does fake marriage due to this reason

Edited By :   Modified Date:  November 29, 2022 / 07:55 PM IST, Published Date : May 26, 2022/7:46 pm IST

सागर: fake marriage गरीब तबके और निर्धन वर्ग के लोगों की बेटियों की शादी के लिए सरकार एक खास योजना ‘कन्यादान योजना’ चला रही है। इस योजना के तहत बेटियों की शादी कराई जाती है साथ ही अनुदान राशि भी दी जाती है। लेकिन बीते कुछ दिनों से ये देखने में आया है कि लोग इस योजना का फर्जी तरीके से लाभ लेने में लगे हुए हैं। ऐसा ही एक मामला मध्यप्रदेश के सागर जिले से सामने आया है, जहां कांग्रेस नेता फर्जी तरीके से शादी करते हुए पकड़ाया है।

Read More: पुलिस विभाग में बड़ा फेरबदल, बदले गए राजधानी के 4 थाना प्रभारी, SSP ने जारी किया आदेश 

कांग्रेस नेता कर रहा था फर्जी शादी

fake marriage मिली जानकारी के अनुसार कांग्रेस आईटी सेल के प्रदेश सचिव नैतिक चौधरी को समूहिक विवाह के दौरान को फर्जी तरीके से शादी करते पकड़ा गया है। बताया जा रहा है कि नैतिक चौधरी की कुछ दिन पहले ​ही शादी हुई थी, लेकिन कन्यादान योजना का लाभ लेने के लिए वे फिर से शादी कर रहे थे। फिलहाल मामले का खुलासा होने के बाद पुलिस ने नैतिक चौधरी को हिरासत में ले लिया है।

Read More: केएल राहुल ने तोड़ा गेल और वॉर्नर का रिकॉर्ड, ऐसा करने वाले दुनिया के पहले खिलाड़ी 

भाई-बहन ने की थी शादी

बता दें कि कुछ समय पहले भी ऐसा ही एक मामला सामने आया था, जहां भाई और बहन ने शादी कर ली थी। हालांकि दोनों भाई-बहन ने सिर्फ योजना का लाभ लेने के लिए ऐसा किया था। मामला सामने आने के बाद पुलिस ने दोनों भाई-बहन को हिरासत में ले लिया था।

Read More: भगत की कोठी सहित 41 ट्रेनें रद्द, इस वज​ह से रेलवे ने लिया फैसला, कहा- यात्रियों को हुई असुविधा के लिए खेद है