PM Modi will visit the native village of President Kovind tomorrow

कल राष्ट्रपति कोविंद के पैतृक गांव जाएंगे पीएम मोदी, ‘मिलन केन्द्र’ का निरीक्षण कर समूह की महिलाओं से करेंगे बातचीत

PM Modi will visit the native village of President Kovind tomorrow

Edited By :   Modified Date:  November 29, 2022 / 09:00 PM IST, Published Date : June 2, 2022/11:22 pm IST

कानपुर दो जून (भाषा) PM Modi will visit the native village  प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी शुक्रवार को कानपुर देहात जनपद में राष्ट्रपति राम नाथ कोविन्द के पैतृक गांव परौंख जायेंगे।आधिकारिक बयान के मुताबिक उस दौरान राष्ट्रपति तथा प्रधानमंत्री पथरी देवी मन्दिर में दर्शन-पूजन करेंगे। प्रधानमंत्री डॉ बी आर अम्बेडकर भवन स्थित डॉ आंबेडकर की मूर्ति पर माल्यार्पण/पुष्प अर्पित करेंगे। तत्पश्चात् प्रधानमंत्री ‘मिलन केन्द्र’ का भ्रमण कर महिला स्वयं सहायता समूहों द्वारा निर्मित उत्पादों का अवलोकन करेंगे।

Read more :  सुहागरात पर दूल्हे की जगह बेडरूम में पहुंचा पति का दोस्त, अंधेरे में दुल्हन भी करती रही कॉपरेट, पति की फटी रह गई आंखें जब…

PM Modi will visit the native village  ज्ञातव्य है कि राष्ट्रपति के पैतृक आवास ‘मिलन केन्द्र’ को उनकी इच्छानुसार सार्वजनिक उपयोग के लिए दान कर दिया गया था। इसे सामुदायिक केन्द्र (मिलन केन्द्र) के रूप में परिवर्तित कर दिया गया है। इसमें स्वयं सहायता समूह की महिलाओं को विभिन्न कार्यों के लिए प्रशिक्षित किया जा रहा है। बयान के मुताबिक इसके उपरान्त, राष्ट्रपति तथा प्रधानमंत्री गांव परौंख में आयोजित सार्वजनिक समारोह में सम्मिलित होंगे। यहां पर प्रधानमंत्री एक प्रदर्शनी का अवलोकन करेंगे। यहां पर निर्मित सेल्फी प्वाइण्ट पर प्रधानमंत्री तथा अन्य विशिष्ट महानुभावों द्वारा सेल्फी ली जाएगी।

Read more :  इजराइल के रक्षा मंत्री ने मोदी से मुलाकात की, रक्षा क्षेत्र में निवेश को लेकर हुई बात 

प्रधानमंत्री द्वारा इस समारोह में कानपुर देहात पर केन्द्रित कॉफी टेबल बुक का विमोचन किया जाएगा। यहां पर वे जनसभा को भी सम्बोधित करेंगे। इस कार्यक्रम में राष्ट्रपति, प्रधानमंत्री तथा उत्तर प्रदेश की राज्यपाल आनन्दीबेन पटेल का स्वागत मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ द्वारा किया जाएगा। इस समारोह में राष्ट्रपति और परौंख गांव पर केन्द्रित डॉक्युमेण्ट्री का भी प्रदर्शन होगा ।

Read more: ‘नहाते समय महिला को खींच ले गई पुलिस…’ आहत युवती ने फांसी लगाकर दे दी जान, जानें क्या है पूरा मामला