Troubled by the police, the girl committed suicide

‘नहाते समय महिला को खींच ले गई पुलिस…’ आहत युवती ने फांसी लगाकर दे दी जान, जानें क्या है पूरा मामला

'नहाते समय महिला को खींच ले गई पुलिस...' आहत युवती ने फांसी लगाकर दे दी जानः Troubled by the police, the girl committed suicide

Edited By :   Modified Date:  November 29, 2022 / 08:55 PM IST, Published Date : June 2, 2022/10:22 pm IST

बदायूँ : Troubled by the police जनपद के बिनावर थाना क्षेत्र में पुलिस के कथित उत्पीड़न से परेशान एक युवती ने अपने घर में फांसी लगाकर आत्महत्या कर ली। मृतका की माँ का आरोप है कि पारवारिक झगड़े के एक मामले में पुलिस उसकी बेटी गुलिस्ता (19) और उसके परिजनों को परेशान कर रही थी जिससे तंग आकर उनकी बेटी ने फांसी लगाकर आत्महत्या कर ली।

Read more :  पत्नी ने की साथ रहने की जिद, पति ने गला दबाकर कर दी हत्या, लाश को यहां लगाने लगाया ठिकाने 

Troubled by the police वहीं बदायूं के वरिष्ठ पुलिस अधीक्षक डॉ ओपी सिंह ने पुलिस द्वारा किसी प्रकार की प्रताड़ना या अभद्रता के आरोपों को निराधार बताया है। मामला बिनावर थाना क्षेत्र के चंदौरा गांव का है जहां नौ मई को एक ही परिवार के दो पक्षों में हुए झगड़े के मामले में पुलिस टीम लगातार दबिश दे रही थी। आरोप है कि पुलिस ने युवती और उसके परिवार द्वारा नौ मई को दी गई शिकायत पर कोई कार्रवाई नहीं की जबकि दूसरे पक्ष द्वारा 13 मई को दी गई तहरीर के बाद उनको लगातार तंग कर रही थी। आरोप है कि पुलिस ने युवती के साथ मारपीट की और उसे परेशान किया। जिससे दुखी होकर उसने बृहस्पतिवार सुबह फंदे से लटक कर आत्महत्या कर ली। मृतका की मां रेहाना बेगम का आरोप है कि दरोगा संजय गौड़ और उसके साथ आये पुलिसकर्मियों ने उसके साथ बदसलूकी की।

Read more :  मशहूर टीवी एक्टर की बिगड़ी तबीयत, आनन फानन में की गई सर्जरी, नाम सुनकर नहीं होगा यकीन… 

अपर पुलिस अधीक्षक नगर प्रवीण सिंह चौहान ने बताया कि बिनावर थाना क्षेत्र के गांव चंदोरा में एक अविवाहित युवती के आत्महत्या करने की सूचना मिली है। उन्होंने बताया कि शव को पोस्टमार्टम के लिए भेजा गया है और मामले की जांच पुलिस क्षेत्राधिकारी नगर को सौंपी गई है। उन्होंने कहा कि जांच रिपोर्ट के आधार पर कार्रवाई की जाएगी। एसएसपी सिंह ने बताया कि आत्महत्या करने वाली युवती के परिवार में सभी लोग आपराधिक प्रवृत्ति के हैं और उसका एक भाई तिहाड़ जेल में बंद है। पिता किश्वर, चाचा केशर व दोनों भाई सलमान और अमन के ऊपर एक दर्जन से अधिक जघन्य धाराओं में मुकदमे दर्ज हैं।

Read more :  रायपुर में आयोजित कांग्रेस के चिंतन शिविर का समापन, सीएम भूपेश बोले- कांग्रेस के सिद्धांतों से लोगों को अवगत कराने निकालेंगे पदयात्रा

उन्होंने बताया कि पुलिस को किश्वर के परिवार द्वारा दूसरे पक्ष से मारपीट किए जाने की सूचना मिली थी। जिस पर पुलिस ने आरोपी पक्ष के घर गिरफ्तारी के लिए दबिश डाली थी। पुलिस द्वारा किसी भी प्रकार की प्रताड़ना या अभद्रता के आरोप निराधार हैं।