PM Modi's landing from Hercules on the expressway in Purvanchal, Jaguar, Sukhoi

पूर्वांचल में भारत का ‘पावर’, एक्सप्रेस-वे पर हरक्यूलिस से पीएम मोदी ने की लैंडिंग, जगुआर, सुखोई, मिराज भी बने एयर-शो का हिस्सा

PM Modi's landing from Hercules on the expressway in Purvanchal, Jaguar, Sukhoi

:   Modified Date:  November 29, 2022 / 08:57 PM IST, Published Date : November 16, 2021/5:41 am IST

PM Modi in Purvanchal : नई दिल्ली। प्रधानमंत्री मोदी ने यूपी की जनता को पूर्वांचल एक्सप्रेस वे की सौगात दी है। ये यूपी का सबसे लंबा एक्सप्रेस वे है। और इसी वजह से बीजेपी इसे अपना सबसे बड़ा चुनावी दांव मान रही है। बीजेपी इस एक्सप्रेस वे को अपना चुनावी विजय पथ बनाने की तैयारी है।

पढ़ें- दुनिया की सबसे खतरनाक बिच्छुओं की ‘सेना’ का हमला, 3 की मौत.. 500 घायल

इसलिए इस मास्टर स्ट्रोक की शुरुआत भी पीएम मोदी की ग्रांड एंट्री से हुई। सेना के हरक्यूलिस विमान से सीधे एक्सप्रेस वे पर बनी हवाई पट्टी पर उतरे। हाथ जोड़कर यूपी की जनता का अभिवादन किया और मंच की तरफ बढ़ गए।

पढ़ें- सरकार लोगों को आसानी से दे रही 10 लाख रुपए, कैसे मिलेगी ये रकम, जानिए इस योजना के बारे में

मंच पर सीएम योगी ने पीएम मोदी का अभिवादन किया और इसके बाद वो घड़ी आ गई जिसे देश और यूपी की जनता को इंतजार था। पीएम मोदी ने बटन दबाकर यूपी को तीसरे और सबसे लंबे एक्सप्रेस वे की सौगात दी।

पढ़ें- मारुति की नई एस-क्रॉस, लॉन्चिंग से पहले सामने आई तस्वीरें.. नए मॉडल में कितना बदलाव किया गया.. देखिए

पूर्वांचल एक्सप्रेस का पीएम मोदी ने मंगलवार को उद्घाटन कर दिया। इस मौके पर एक्सप्रेसवे पर एयर शो शुरू हो चुका है, लड़ाकू विमान जगुआर, सुखोई और मिराज ने एयर शो के दौरान हिस्सा लिया।

पढ़ें- सीएम बघेल 20 को राष्ट्रपति से ग्रहण करेंगे अवॉर्ड, भारत सरकार की ओर से छत्तीसगढ़ को किया जाएगा पुुरस्कृत 

प्रधानमंत्री मोदी की दो टूक

मोदी ने कहा कि एक व्यक्ति घर भी बनाता है तो पहले रास्तों की चिंता करता है, मिट्टी की जांच करता है, दूसरे पहलुओं पर विचार करता है. लेकिन यूपी में हमने लंबा दौर, ऐसी सरकारों का देखा है जिन्होंने कनेक्टिविटी की चिंता किए बिना ही औद्योगीकरण के सपने दिखाए।

पढ़ें- यूएफओ क्रैश होने के बाद मिली थी एलियंस की बॉडीज.. खुलासे के बाद मची खलबली

उन्होंने कहा कि परिणाम ये हुआ कि ज़रूरी सुविधाओं के अभाव में यहां लगे अनेक कारखानों में ताले लग गए। इन परिस्थितियों में ये भी दुर्भाग्य रहा कि दिल्ली और लखनऊ, दोनों ही स्थानों पर परिवारवादियों का ही दबदबा रहा।