Maruti's new S-Cross, pictures surfaced before launch

मारुति की नई एस-क्रॉस, लॉन्चिंग से पहले सामने आई तस्वीरें.. नए मॉडल में कितना बदलाव किया गया.. देखिए

Maruti's new S-Cross, pictures surfaced before launch

:   Modified Date:  November 29, 2022 / 08:15 PM IST, Published Date : November 16, 2021/3:26 pm IST

नई दिल्ली। मारुति सुजुकी जल्द ही Maruti Suzuki S-Cross को नए अवतार में लॉन्च कर सकती है। हाल ही में नए मॉडल की तस्वीरें ऑनलाइन लीक हुई है। रिपोर्ट्स के मुताबिक, एस-क्रॉस को बाजार में 25 नवंबर को लॉन्च किया जाएगा। तस्वीरों से पता लगता है कि इस क्रॉसओवर को एसयूवी की तरह ऊंचा लुक दिया जा सकता है।

पढ़ें- सरकार लोगों को आसानी से दे रही 10 लाख रुपए, कैसे मिलेगी ये रकम, जानिए इस योजना के बारे में

नई मारुति सुजुकी एस-क्रॉस में 1.5-लीटर K15B माइल्ड-हाइब्रिड पेट्रोल इंजन दिए जाने की उम्मीद है। यह इंजन 6,000rpm पर 103bhp और 4,400rpm पर 138Nm का पीक टार्क जेनरेट करता है। यही इंजन मौजूदा मॉडल में भी है। इंजन को पांच-स्पीड मैनुअल और चार-स्पीड ऑटोमैटिक गियरबॉक्स के साथ जोड़ा जाएगा।

पढ़ें- Piaggio ने लॉन्च की Aprilia सीरीज की नई स्कूटर.. जानिए SR 125 CC और 160 CC की कीमतें

नई जेनरेशन की मारुति सुजुकी एस-क्रॉस अपने सेगमेंट में कंपीट करने के लिए जरूरी एडवांस फीचर्स के साथ आ सकती है। इसमें पहले से ज्यादा चौड़ा फ्रंट ग्रिल और बूमरैंग स्टाइल फ्रंट एलईडी हेडलैंप दिए जाएंगे।

पढ़ें- 7th Pay Commission: सरकारी कर्मचारियों की फिर बढ़ेगी सैलरी, नए साल के लिए हो रही ये बड़ी तैयारी

लीक तस्वीरों से मारुति सुजुकी एस-क्रॉस में 14 इंच के क्रोम अलॉय व्हील, फ्रंट बंपर में ही साइड इंडिकेटर और वर्तमान मॉडल की तुलना में थोड़ा बेहतर ग्राउंड क्लियरेंस के संकेत मिल रहे हैं।

पढ़ें- साइकिल को बना डाला बुलेट, फिर बीवी को कराई सैर.. देसी जुगाड़ का वीडियो हो रहा वायरल

युवा खरीदारों को आकर्षित करने के लिए इंटीरियर में भी बदलाव देखने को मिलेंगे। मारुति सुजुकी एस-क्रॉस इंफोटेनमेंट के लिए डिजिटल टचस्क्रीन डिस्प्ले के साथ आ सकती है। कार के सेफ्टी फीचर्स वर्तमान एस-क्रॉस जैसे ही हो सकते हैं, जिनमें थोड़ा एडिशन किया जा सकता है।