48वां G7 शिखर सम्मेलन में शामिल होंगे PM नरेंद्र मोदी, अगले हफ्ते करेंगे जर्मनी की यात्रा

जर्मन प्रेसिडेंसी के तहत जी 7 शिखक सम्मेलन के लिए जर्मनी के चांसलर ओलाफ स्कोल्ज़ के निमंत्रण पर जर्मनी के श्लॉस एल्मौ का दौरा करेंगे। साथ ही कुछ नताओं के साथ द्विपक्षीय बैठक भी करेंगे।

Edited By: , June 23, 2022 / 03:17 PM IST

PM Narendra Modi to attend 48th G7 summit: नईदिल्ली।  प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी अगले हफ्ते जर्मनी के दौरे पर रहेंगे जहां वो G7 2022 शिखर सम्मेलन में हिस्सा लेंगे। इस सम्मेलन का आयोजना 26-27 जून को जर्मनी में किया जाएगा । जर्मन प्रेसिडेंसी के तहत जी 7 शिखक सम्मेलन के लिए जर्मनी के चांसलर ओलाफ स्कोल्ज़ के निमंत्रण पर जर्मनी के श्लॉस एल्मौ का दौरा करेंगे। साथ ही कुछ नताओं के साथ द्विपक्षीय बैठक भी करेंगे।>>*IBC24 News Channel के WhatsApp  ग्रुप से जुड़ने के लिए Click करें*<<

read more: छत्तीसगढ़ : तीन दिन बंद रहेंगी शराब दुकानें, होटल..रेस्टॉरेंट में बेचने की अनुमति नहीं, आबकारी विभाग ने जारी किए निर्देश

विदेश मंत्रालय ने बताया की G7 शिखर सम्मेलन में शामिल होने के लिए अलग अलग देश के नेताओ को आमंत्रण भेजा गया हैइस बार G7 शिखर सम्मेलन का आयोजन जर्मनी की अध्यक्षता में किया जाएगा । इस बार G7 शिखर सम्मेलन 2022 का थीम है “शहरी दुनिया को गले लगाना: शांति, लोकतंत्र और स्थिरता के लिए परिवर्तन के वाहक के रूप में शहर” रखी गई है। साथ ही इस बार जी7 2022 शिखर सम्मेलन में एर्जेंटिना, इंडोनेशिया, सेनेगल, दक्षिण अफ्रीका देश के नेताओं को निमंत्रण भेजा गया है।

read more: सीजेआई के समक्ष रखे जाने के बाद मलिक, जैन की बर्खास्तगी वाली याचिका सूचीबद्ध होगी: न्यायालय

PM Narendra Modi to attend 48th G7 summit: वहीं साल 2021 में G7 शिखर सम्मेलन का आयोजन कॉर्नवाल, इंग्लैंड में किया गया था, जहां पर जी7 शिखर सम्मेलन का विषय था, “ सामूहिक रूप से महामारी के प्रसार से लड़ने, जलवायु परिवर्तन को रोकने और अर्थव्यवस्थाओं को ठीक होने में मदद करने के लिए संयुक्त कार्रवाई।” जिसमे अलग अलग देश के नेताओ ने हिस्सा लिया था।

read more: देश प्रदेश की सभी खबरें देखने के लिए यहां लिंक पर जाएं