Poisonous liquor created chaos, 18 died so far

जहरीली शराब से मचा कोहराम, अब तक 18 की मौत, 45 की हालत गंभीर

जहरीली शराब से मचा कोहराम, अब तक 18 की मौत, 45 की हालत गंभीर Poisonous liquor created chaos, 18 died so far

Edited By :   Modified Date:  November 29, 2022 / 08:07 PM IST, Published Date : July 26, 2022/9:56 am IST

Poisonous liquor news 2022 : गुजरात। गुजरात में बोटाद जिले के रोजिद गांव में जहरीली शराब पीने से मरने वालों की संख्या लगातार बढ़ती ही जा रही है। जहरीली शराब पीने से अब तक 18 लोगों की मौत हो गई है। वहीं जिले में 45 लोग गंभीर रूप से बीमार हो गए हैं। फिलहाल जहरीले शराब बनाने वाले को गिरफ्तार कर लिया गया है। इसके आरोपी को अहमदाबाद क्राइम ब्रांच ने देर रात गिरफ्तार किया। 〈 >>*IBC24 News Channel के WHATSAPP  ग्रुप से जुड़ने के लिए यहां CLICK करें*<< 

Read more: मर्डर मिस्ट्री का सनसनीखेज खुलासा, ऐसे हुई थी परिवार के 4 सदस्यों की मौत, जानिए क्या है पूरा मामला 

सूत्रों के मुताबिक मुख्य आरोपी ने पूछताछ में बताया कि शराब फैक्ट्री में मेथनॉल की आपूर्ति की जा रही थी। ये केमिकल अहमदाबाद से सीधे सप्लाई किया जाता था। इधर, जिले के प्रभारी मंत्री वीनू मोरदिया ने कहा है कि दोषी अधिकारियों पर सख्त कार्रवाई की जाएगाी।

Poisonous liquor: पुलिस से जुड़े सूत्रों के मुताबिक अभी 30 लोगों का विभिन्न अस्पतालों में इलाज चल रहा है, ज्यादातर लोग भावनगर में सर तख्तसिंहजी अस्पताल में भर्ती हैं। उनमें से कुछ की हालत नाजुक है। पुलिस ने बताया कि इस सिलसिले में दुर्घटनावश मौत का मामला दर्ज किया गया है और कुछ लोगों को पूछताछ के लिए हिरासत में लिया गया है।

Read more:  अब नहीं लगेगा शहर में ट्रैफिक जाम, 11 सड़कों पर बनेंगे फ्लाईओवर्स  

Poisonous liquor : बता दें कि, 2017 में गुजरात सरकार ने शराबबंदी से जुड़े कानून को और कठोर कर दिया था। इसके तहत अगर कोई गैरकानूनी तरीके से शराब की बिक्री करता है, तो उसे 10 साल कैद और 5 लाख रुपए जुर्माने की सजा हो सकती है।

Read more: IBC24 की अन्य बड़ी खबरों के लिए यहां क्लिक करें