तजिंदर बग्गा पर तीन राज्यों की पुलिस आमने-सामने, दिल्ली से लेकर कुरुक्षेत्र तक 'महाभारत' जारी |

तजिंदर बग्गा पर तीन राज्यों की पुलिस आमने-सामने, दिल्ली से लेकर कुरुक्षेत्र तक ‘महाभारत’ जारी

तेजिंदर पाल सिंह बग्गा पर आरोप है कि उन्होंने दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल के खिलाफ आपत्तिजनक शब्दों का इस्तेमाल किया और समाज को धर्म और जाति के आधार पर बांटने की कोशिश की है।

Edited By :   Modified Date:  November 29, 2022 / 08:26 PM IST, Published Date : May 6, 2022/2:35 pm IST

Police of three states face to face on Tajinder Bagga: नई दिल्ली, 06 मई 2022। बीजेपी नेता तजिंदर पाल सिंह बग्गा की पंजाब पुलिस द्वारा गिरफ्तार किए जाने के बाद से अब तीन राज्यों की पुलिस आमने सामने है। बग्गा के पिता की शिकायत पर दिल्ली पुलिस ने अपहरण का मामला दर्ज किया है। वहीं दिल्ली पुलिस की सिफारिश पर कुरुक्षेत्र में हरियाणा पुलिस ने पंजाब पुलिस की गाड़ी को रोक लिया है। इस तरह से तजिंदर पाल सिंह बग्गा को लेकर शुक्रवार को पंजाब, दिल्ली और हरियाणा की पुलिस आमने सामने आ गई।

read more: भारत ने यूएनएससी से कहा, रूस-यूक्रेन युद्ध में किसी की जीत नहीं होगी

अब इस मामले में दिल्ली से लेकर कुरुक्षेत्र तक बवाल मचा हुआ है। दरअसल, यह पूरा मामला शुक्रवार सुबह शुरू हुआ। तेजिंदर पाल सिंह बग्गा पर आरोप है कि उन्होंने दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल के खिलाफ आपत्तिजनक शब्दों का इस्तेमाल किया और समाज को धर्म और जाति के आधार पर बांटने की कोशिश की। पंजाब पुलिस के मुताबिक, तेजिंदर पाल सिंह बग्गा के खिलाफ 153-ए (धर्म, जाति, स्थान आदि के आधार पर विभिन्न समूहों के बीच दुश्मनी को बढ़ावा देना), 505 (बयान, अफवाह या रिपोर्ट प्रकाशित या प्रसारित करना) और 506 (आपराधिक धमकी) जैसी धाराओं के तहत मामला दर्ज किया गया था।

read more: केनरा बैंक का चौथी तिमाही का शुद्ध लाभ दोगुने से अधिक बढ़कर 1,666 करोड़ रुपये पर

दिल्ली पुलिस ने अपहरण का केस दर्ज किया

Police of three states face to face on Tajinder Bagga: दिल्ली पुलिस ने तेजिंदर पाल सिंह बग्गा के किडनैपिंग का मामला दर्ज किया है, ये मामला जनकपुरी थाने में दर्ज किया गया, बताया जा रहा है कि शिकायतकर्ता प्रीत पाल ने दिल्ली पुलिस को शिकायत दी है, उन्होंने कहा, कुछ लोग घर के अंदर घुस आए थे और उन्होंने मारपीट की। इतना ही नहीं शिकायत में प्रीत पाल ने कहा, तेजिंदर पाल सिंह बग्गा पगड़ी भी नहीं पहनने दी गई, मेरे साथ मारपीट की गई, उन्होंने पंच मारा है। जिसके बाद दिल्ली पुलिस ने पंजाब पुलिस के जवानों पर मामला दर्ज किया, जो बग्गा को दिल्ली से गिरफ्तार कर ले गए। IPC की धाराओं 452, 365, 342, 392, 295 / 34 में पंजाब पुलिस के खिलाफ मामला दर्ज किया गया है।

कुरुक्षेत्र में हरियाणा पुलिस ने रोका

हरियाणा के कुरुक्षेत्र में क्राइम ब्रांच ने तेजिंदर सिंह बग्गा को ले जा रही पंजाब पुलिस की टीम को रोक लिया, इसके बाद पंजाब पुलिस टीम से पूछताछ की जा रही है, बताया जा रहा है कि दिल्ली पुलिस की सिफारिश पर कुरुक्षेत्र में पंजाब पुलिस की टीम को रोका गया है। सूत्रों के मुताबिक दिल्ली पुलिस की टीमें भी कुरुक्षेत्र जा सकती है। उधर, पंजाब पुलिस ने हरियाणा के DGP को चिट्ठी भेजी है, इस चिट्ठी के साथ बग्गा के खिलाफ दर्ज FIR की कॉपी भी भेजी गई है। पंजाब पुलिस ने अपने पत्र में कहा है कि यह अपहरण का केस नहीं है। हरियाणा की पुलिस ने पंजाब टीम को बिना वजह रोका है।

read more: बच्चों ने मांगा दूध, पिला दिया ज़हर, फिर मां-बाप भी लटक गए फांसी पर, वजह सुनकर दहल जाएंगे आप

बग्गा के पिता ने लगाए गंभीर आरोप

तेजिंदर बग्गा के पिता ने पुलिस पर गंभीर आरोप लगाये हैं, उन्होंने कहा कि पहले दो पुलिसवाले आए, फिर अचानक पंजाब पुलिस के 10-15 पुलिसवाले आ गए, फिर मुझे पंच मारा और बेटे (बग्गा) को ले गए। उन्होंने बताया कि वहां दिल्ली पुलिस नहीं आई थी।

इधर बीजेपी और आप के बीच जंग शुरू

बीजेपी नेता नूपुर शर्मा ने कहा, हमारी पार्टी के पुराने कार्यकर्ता तेजिन्द्र पाल बग्गा को जिस तरह से गिरफ्तार किया और उनके पिता को जिस तरह से मारा गया, उन्होंने कहा, अरविंद केजरीवाल ने कहा था कि उन्हें पुलिस मिलने दो फिर मैं उन्हें बताऊंगा। जब उनके पास पुलिस नहीं थी तब उन्होंने अपने विधायक से दिल्ली के मुख्य सचिव को पिटवाया था, केजरीवाल ऐसे लोगों पर कार्रवाई करते हैं, जो उनकी सरकार की पोल खोलते हैं।

read more: फिल्म ‘जयेशभाई जोरदार’ का टाइटल ट्रैक हुआ रिलीज, दर्शक कर रहे तारीफ़

बीजेपी नेता मंजिंदर सिंह सिरसा ने कहा, जिस प्रकार से आज तजिंदर पाल बग्गा जी को गिरफ्तार किया गया, वो गैर-कानूनी है, अरविंद केजरीवाल बदले की राजनीति करते हैं, अरविंद केजरीवाल की सच्चाई लोगों को बताने वालों का ये मुंह बंद करना चाहते हैं। उनकी सच्चाई लोगों के सामने न आए, इसके लिए वो पंजाब पुलिस का दुरुपयोग कर रहे हैं।

वहीं आप नेता सौरभ भारद्वाज ने कहा, तेजिंदर बग्गा का ट्विटर अकाउंट अभद्र भाषा के लिए जाना जाता है, वे समुदायों के खिलाफ दुश्मनी पैदा करते हैं, 2011 में बग्गा ने पीएफआई के कार्यक्रम में हंगामा किया था। 2019 में उन्हें अमित शाह की रैली में हंगामा करने के लिए बंगाल पुलिस ने गिरफ्तार किया था, सौरभ भारद्वाज ने कहा, हम पंजाब पुलिस का पक्ष नहीं ले रहे हैं, यह मामला दिल्ली और पंजाब पुलिस के बीच का है।

 
Flowers