Padma Awards: लहरों का रुख मोड़कर आगे बढ़े सतेंद्र सिंह लोहिया, आज राष्ट्रपति द्रोपदी मुर्मू ने किया सम्मानित | Padma Awards

Padma Awards: लहरों का रुख मोड़कर आगे बढ़े सतेंद्र सिंह लोहिया, आज राष्ट्रपति द्रोपदी मुर्मू ने किया सम्मानित

Padma Awards: लहरों का रुख मोड़कर आगे बढ़े सतेंद्र सिंह लोहिया, आज राष्ट्रपति द्रोपदी मुर्मू ने किया सम्मानित

Edited By :   Modified Date:  April 22, 2024 / 08:05 PM IST, Published Date : April 22, 2024/8:05 pm IST

दिल्ली: Padma Awards आज राष्ट्रपति भवन में पुरस्कार वितरण का आयोजन हुआ। राष्ट्रपति दौपदी मुर्मू ने ने पूर्व उपराष्ट्रपति एम वेंकैया नायडू को राष्ट्रपति भवन में पद्म विभूषण से सम्मानित किया है। साथ ही कला के क्षेत्र में द्रोण भुइयां को भी पद्मश्री से सम्मानित किया।

Read More: Krishna Shroff Hot Pic: बला की खूबसूरत है जैकी श्रॉफ की लाडली, बोल्डनेस के आगे बी-टाउन की हसीनाएं भी है फेल

Padma Awards इतना ही नहीं अभिनेता मिथुन चक्रवर्ती, पूर्व राज्यपाल राम नाइक और गायिका उषा उथुप को राष्ट्रपति द्रौपदी मुर्मू ने पद्म भूषण से सम्मानित किया है। राष्ट्रपति द्रौपदी मुर्मू ने चिकित्सा के क्षेत्र में मनोहर कृष्ण डोले को पद्मश्री से सम्मानित किया है। वहीं राष्ट्रपति द्रौपदी मुर्मू ने कला के क्षेत्र में द्रोण भुइयां को पद्मश्री से सम्मानित किया।

Read More: VIRAL VIDEO: चुनाव प्रचार के दौरान अनोखे अंदाज में दिखे कांग्रेस सांसद, इस गाने में लगाए ठुमके, वायरल हुआ वीडियो… 

आपको बता दें कि देश में पद्म पुरस्कार सर्वोच्च नागरिक पुरस्कार हैं जो तीन श्रेणियों पद्म विभूषण, पद्म भूषण और पद्म श्री में प्रदान किये जाते हैं। इन पुरस्‍कारों की घोषणा प्रतिवर्ष गणतंत्र दिवस पर की जाती है। पद्म पुरस्कार विभिन्न विषयों,गतिविधियों के क्षेत्रों में दिए जाते हैं, जैसे- कला, सामाजिक कार्य, सार्वजनिक कार्यक्रम, विज्ञान एवं अभियांत्रिकी, व्यापार तथा उद्योग जगत, चिकित्सा, साहित्य और शिक्षा, खेल, सिविल सेवा आदि।

देश दुनिया की बड़ी खबरों के लिए यहां करें क्लिक

Follow the IBC24 News channel on WhatsApp

खबरों के तुरंत अपडेट के लिए IBC24 के Facebook पेज को करें फॉलो

 
Flowers