Opposition decided the name of the Presidential candidate

President Election 2022: विपक्ष ने तय किया राष्‍ट्रपति उम्मीदवार का नाम, कुछ देर बाद हो जाएगा ऐलान

President Election 2022 : इस बीच खबर निकलकर सामने आई है कि विपक्ष ने अपना प्रत्याशी तय कर लिया है..

Edited By :   Modified Date:  November 29, 2022 / 08:46 PM IST, Published Date : June 21, 2022/12:13 pm IST

नई दिल्ली। President Election 2022: राष्‍ट्रपति चुनाव को लेकर सियासी पारा चढ़ा हुआ है। पक्ष और विपक्ष दोनों राष्ट्रपति उम्मीदवार के लिए लगातार मंथन कर रहे हैं। इस बीच खबर निकलकर सामने आई है कि विपक्ष ने अपना प्रत्याशी तय कर लिया है। हालांकि अभी नाम का ऐलान नहीं किया है। संभावना जताई जा रही है कि दोपहर 2:30 बजे होने वाली मीटिंग में इसका औपचारिक ऐलान होगा।

यह भी पढ़ें :  अब नहीं सताएगी ज्यादा बिजली बिल की चिंता, 25 साल तक रहेंगे टेंशन फ्री, जानिए कैसे

Presidential Election 2022 : candidate name : सूत्रों की माने तो विपक्ष ने यशवंत सिन्‍हा को अपना प्रत्याशी बनाया है। बताया जा रहा है कि एनसीपी प्रमुख शरद पवार के दिल्ली स्थित घर पर होने वाली विपक्षी दलों की बैठक में यशवंत सिन्हा के नाम पर मुहर लग जाएगी।

यह भी पढ़ें :  ज्ञानवापी कमीशन का आदेश देने वाले जज रवि कुमार पर ‘गिरा वज्रपात’!

Presidential Election 2022 : candidate name  : यशवंत सिन्हा के राजनीति सफर की बात करें तो सिन्हा अटल बिहारी वाजपेयी के नेतृत्व वाली एनडीए सरकार में केंद्रीय वित्तमंत्री और फिर विदेश मंत्री के रूप में कार्य किया था, उन्होंने 2021 में तृणमूल कांग्रेस में शामिल होने से पहले 2018 में बीजेपी छोड़ दी थी। उन्हें पिछले साल विधानसभा चुनाव से ठीक पहले पार्टी का राष्ट्रीय उपाध्यक्ष नियुक्त किया गया था।

यह भी पढ़ें :  अब नहीं सताएगी ज्यादा बिजली बिल की चिंता, 25 साल तक रहेंगे टेंशन फ्री, जानिए कैसे

यशवंत सिन्हा ने कही ये बात

Presidential Election 2022 : candidate name :  राष्ट्रपति का उम्मीदवार बनाए जाने के बाद यशवंत सिन्हा ने सोशल मीडिया के जरिए अपनी प्रतिक्रिया दी। ट्वीट कर बताया कि टीएमसी में उन्होंने मुझे जो सम्मान और प्रतिष्ठा दी, उसके लिए मैं ममता जी का आभारी हूं। अब एक समय आ गया है जब एक बड़े राष्ट्रीय उद्देश्य के लिए मुझे पार्टी से हटकर अधिक विपक्षी एकता के लिए काम करना चाहिए।

और भी है बड़ी खबरें…