राष्ट्रपति मुर्मू तीन से सात जुलाई के बीच कर्नाटक, तेलंगाना और महाराष्ट्र का दौरा करेंगी |

राष्ट्रपति मुर्मू तीन से सात जुलाई के बीच कर्नाटक, तेलंगाना और महाराष्ट्र का दौरा करेंगी

राष्ट्रपति मुर्मू तीन से सात जुलाई के बीच कर्नाटक, तेलंगाना और महाराष्ट्र का दौरा करेंगी

:   Modified Date:  July 2, 2023 / 06:09 PM IST, Published Date : July 2, 2023/6:09 pm IST

नयी दिल्ली, दो जुलाई (भाषा) राष्ट्रपति द्रौपदी मुर्मू तीन से सात जुलाई के बीच कर्नाटक, तेलंगाना और महाराष्ट्र के दौरे पर रहेंगी और इस दौरान वह दो दीक्षांत समारोह में शामिल होंगी तथा कमजोर आदिवासी समुदाय के सदस्यों से मुलाकात करेंगी। राष्ट्रपति भवन द्वारा रविवार को जारी विज्ञप्ति में यह जानकारी दी गई।

विज्ञप्ति के मुताबिक, राष्ट्रपति सोमवार को कर्नाटक के मुद्देनाहल्ली स्थित श्री सत्य साई यूनिवर्सिटी फॉर ह्यूमन एक्सीलेंस के दूसरे दीक्षांत समारोह में शामिल होंगी। वह शाम को राज्य के राजभवन में पीवीटीजी (विशेष रूप से कमजोर जनजातीय समूहों) के सदस्यों के साथ संवाद करेंगी।

राष्ट्रपति भवन के अनुसार, चार जुलाई को राष्ट्रपति मुर्मू हैदराबाद में आयोजित अल्लुरी सीताराम राजू की 125वीं जयंती के समापन समारोह में हिस्सा लेंगी और वहां मौजूद लोगों को संबोधित करेंगी।

विज्ञप्ति में कहा गया कि राष्ट्रपति बुधवार को गोंडवाना विश्वविद्यालय के 10वें दीक्षांत समारोह को संबोधित करेंगी और नागपुर के कोराडी में भारतीय विद्या भवन के सांस्कृतिक केंद्र का भी उद्घाटन करेंगी।

इसमें कहा गया कि राष्ट्रपति छह जुलाई को नागपुर स्थित राजभवन में पीवीटीजी के सदस्यों से संवाद करेंगी तथा महाराष्ट्र सरकार द्वारा उनके सम्मान में मुंबई स्थित राजभवन में आयोजित नागरिक अभिनंदन समारोह में भी हिस्सा लेंगी।

भाषा धीरज नेत्रपाल

नेत्रपाल

 

(इस खबर को IBC24 टीम ने संपादित नहीं किया है. यह सिंडीकेट फीड से सीधे प्रकाशित की गई है।)