Press conference of opposition parties in Patna

विपक्षी दलों की बैठक के बाद प्रेस कॉन्फ्रेंस आयोजित…! उपस्थित सभी नेताओं ने रखी अपनी-अपनी बात, जानें क्या कहा..

Press conference of opposition parties in Patna : बैठक के बाद विपक्षी दलों ने बैठके के बाद प्रेस कॉन्फ्रेंस की।

Edited By :   Modified Date:  June 23, 2023 / 04:52 PM IST, Published Date : June 23, 2023/4:52 pm IST

Press conference of opposition parties in Patna : पटना। आज बिहार के पटना में आगामी लोकसभा चुनाव में भाजपा से मुकाबले के लिए संयुक्त रणनीति बनाने के लिए विपक्षी नेताओं की बैठक हुई जो अब खत्म हो चुकी है। ये बैठक बिहार की राजधानी पटना में सीएम हाउस में करीब 4 घंटे चली। बैठक में 15 से ज्यादा विपक्षी दल शामिल हैं। जिसमें तमाम पार्टियों के दिग्गजों ने हिस्सा लिया। बैठक में मौजूद पश्चिम बंगाल की मुख्यमंत्री ममता बनर्जी, दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल, पंजाब के मुख्यमंत्री भगवंत मान, तमिलनाडु के मुख्यमंत्री एमके स्टालिन और पीडीपी नेता महबूबा मुफ्ती शामिल हुई

read more : चुनावी साल बीजेपी को तगड़ा झटका, पूर्व विधायक ने थामा कांग्रेस का दामन, PCC चीफ ने दिलाई सदस्यता 

Press conference of opposition parties in Patna : बैठक के बाद विपक्षी दलों ने बैठके के बाद प्रेस कॉन्फ्रेंस की। जिसमें नीतीश कुमार ने बताया कि ये बैठक काफी अच्छी रही है। इसके बाद अगली एक और बैठक होगी। जिसकी तारीख कांग्रेस के राष्ट्रीय अध्यक्ष मल्लिकार्जुन खरगे ने तय की है। उस बैठक में सीटों के बंटवारे को लेकर की चर्चा की जाएगी। सभी लोगों ने इस बैठक पर अच्छी प्रतिक्रिया दी है।

 

मल्लिकार्जुन खरगे ने दी जानकारी

नीतीश कुमार के बाद कांग्रेस अध्यक्ष मल्लिकार्जुन ने कहा कि इस बैठक में सभी ने अपनी अपनी बात रखी। सभी लोग एकजुट होकर चुनाव की रणनीति बनाएंगे। इस बैठक के बाद अगली बैठक 12 जुलाई को हिमाचल की राजधानी शिमला में की जाएगी। जिसमें ये निर्णय लिया जाएगा कि 2024 लोकसभा चुनाव में किसकों कहां से कौन सी सीट से चुनावी मैदान में उतारना है, प्रदेशों में चुनाव को लेकर क्या अच्छी रणनीति बनेगी एवं तमाम प्रकार की रणनीति बनेगी। साथ ही कहा कि हमारा प्रयास रहेगा कि भाजपा को सत्ता से बाहर किया जाए।

read more : प्रभास ने लगाई फ्लॉप फिल्मों की हैट्रिक, बॉक्स ऑफिस में धराशायी हुई आदिपुरुष… 

राहुल गांधी प्रेस कॉन्फ्रेंस में रखी अपनी बात

राहुल गांधी ने प्रेस कॉन्फ्रेंस में अपनी बात रखते हुए कहा कि हिंदुस्तान की नींव पर आक्रमण हो रहा है और ये आक्रमण बीजेपी और आरएसएस कर रही है। हमारी लड़ाई विचारधारा की लड़ाई है। हम सभी मिलकर एकसाथ काम करेंगे। राहुल गांधी ने कहा कि विपक्ष की ये जो प्रक्रिया और जल्द ही और आगें बड़ने जा रही है। मैं नीतीश कुमार और खरगे जी की बात से सहमत हूं।

 

ममला बनर्जी ने दी अपनी राय

बंगाल की सीएम ममता बनर्जी ने प्रेस कॉन्फ्रेंस में अपनी बात रखते हुए कहा कि मैं सभी विपक्ष दलों में उपस्थिति नेताओं और सीएम का धन्यवाद करती हूं। पटना में मीटिंग हो इसलिए इस बैठक के लिए मैने की नीतश कुमार से ये बात कही थी। अपने दिल्ली में कई मीटिंग की है लेकिन कोई अच्छी प्रतिक्रिया नहीं मिली अच्छा रिजल्ट नहीं मिला। इस लिए इस बैठक के लिए पटना का नाम सीएम नीतीश कुमार को मैनें ही सुझाव के तौर पर दिया है। हम सभी दल एकजुट होकर चुनाव लड़ेंगे। ममता ने कहा कि मोदी ने मीडिया को कंट्रोल कर रखा है। जब हम लोग केंद्र सरकार पर आवाज उठाते हैं तो मोदी जी ईडी, सीबीआई लगा देते हैं। हम सब बीजेपी के काले कानून के खिलाफ लड़ाई लडेंगे। ममता ने कहा कि अगर अब बीजेपी सत्ता में आई तो आगे फिर कभी देश में चुनाव नहीं होंगे बीजेपी तानाशाही की राजनीति कर रही है।

read more : उर्फी जावेद का सेक्सी वीडियो वायरल, ऐसी ड्रेस पहनकर आयी सामने कि फैंस ने मांग लिया एक दिल

महबूबा मुफ्ती

महबूबा मुफ्ती ने कहा कि देश में लोकतंत्र और संविधान पर हमला हो रहा है। हमने गांधी के मुल्क के साथ हाथ मिलाया था। इस गांधी और नेहरू के मुल्क को हम गोडसे का मुल्क नहीं बनने देंगे।

 

उद्धव ठाकरे

उद्धव ठाकरे ने कहा कि इस देश को बचाने और अंखडता कायम रखने के लिए आज हम सब एकसाथ आए है। इस देश को बचाने के लिए हम सभी मिलकर काम करेंगे। इस देश में तानाशाही राजनीति नहीं चलने देंगे।