महंगाई का एक और बड़ा झटका, फिर बढ़ी रसोई गैस की कीमतें, कमर्शियल सिलेंडर के भी बढ़े भाव

price of cooking gas and commercial cylinders increased : महंगाई का एक और बड़ा झटका, फिर बढ़ी रसोई गैस की कीमतें, कमर्शियल सिलेंडर के भी बढ़े...

Edited By: , May 19, 2022 / 08:45 AM IST

LPG Cylinder Rate Today : नई दिल्ली। बढ़ती महंगाई से परेशान जनता को एक और बड़ा झटका लगा है। पेट्रोल-डीजल और एलपीजी की कीमतों ने पहले से ही आम जनता की हालत पतली कर दी है। जिसके बाद आज एलपीजी गैस के दामों में एक बार फिर से बढ़ोतरी की गई है। दरअसल, गुरुवार को घरेलु LPG सिलेंडर के दाम में 3.50 रुपए प्रति सिलेंडर और कमर्शियल सिलेंडर के दाम में 8 रुपए प्रति सिलेंडर की वृद्धि की गई है।

मीडिया रिपोर्ट्स के अनुसार एलपीजी गैस के दामों में बढ़ोतरी के बाद अब देश भर में घरेलू सिलेंडर के दाम लगभग सब जगहों पर 1000 रुपए प्रति सिलेंडर के ऊपर पहुंच गए हैं।

Read More: Corona Update : 24 घंटे में कोरोना के 1,730 नए मामले, 3 ने गंवाई जान, बढ़ते पॉजिटिविटी रेट पर विशेषज्ञों ने चेताया

एक हजार के पार पहुंचा रसोई गैस सिलेंडर

LPG Cylinder Rate Today : मौजूदा समय में गैस की बढ़ी हुई कीमतों के बाद अब राजधानी दिल्ली में घरेलू सिलेंडर की कीमत 1003 रुपए हो गई है। जबकि कोलकाता में घरेलू LPG सिलेंडर के दाम 1029 रुपए पर हो गए हैं। इसके साथ ही महानगर चेन्नई में एक सिलेंडर के लिए 1018 रुपए देने होंगे।

चेन्नई में सबसे महंगा हुआ कमर्शियल सिलेंडर

LPG Cylinder Rate Today : घरेलु एलपीजी के साथ-साथ कमर्शियल सिलेंडर की कीमतों में भी बढ़ोतरी की गई है। कमर्शियल एलपीजी के दामों में वृद्धि के बाद अब दिल्ली में एक सिलेंडर की कीमत 2354 रुपए होगी। जबकि कोलकाता में एक सिलेंडर की कीमत 2454 रु, मुंबई में 2306 रु और चेन्नई में एक एलपीजी के लिए 2507 रुपए चुकाने होंगे।

बता दें इससे पहले 7 मई को कमर्शियल LPG सिलेंडर की कीमत में 10 रुपए की कमी की गई थी। जबकि 8 मई को घरेलू गैस की कीमतों में 50 रुपए प्रति सिलेंडर का इजाफा हुआ था।

Read More: इन कर्मचारियों को मिलेगा दोगुना फायदा, महंगाई भत्ते में 14 फीसदी की बढ़ोतरी के साथ मिलेगा 10 माह का एरियर, आदेश जारी