Prime Minister Modi inaugurated two defense offices, said- Defense Ministry will get strength

प्रधानमंत्री मोदी ने दो रक्षा कार्यालयों का किया लोकार्पण, कहा- डिफेंस मिनिस्ट्री को मिलेगी मजबूती

Prime Minister Modi inaugurated two defense offices, said- Defense Ministry will get strength

:   Modified Date:  November 29, 2022 / 08:13 PM IST, Published Date : September 16, 2021/5:27 pm IST

नई दिल्लीः प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने राजधानी दिल्ली के कस्तूरबा गांधी मार्ग और अफ्रीका एवेन्यू स्थित दो रक्षा कार्यालय परिसरों का उद्घाटन किया. इस दौरान प्रधानमंत्री ने सेंट्रल विस्टा प्रोजेक्ट की वेबसाइट को भी लॉन्च किया. प्रधानमंत्री ने कहा कि इन नए दफ्तरों के निर्माण होने से रक्षा मंत्रालय को मजबूती मिलेगी. पीएम मोदी ने कहा कि डिफेंस ऑफिस कॉम्प्लेक्स का जो काम 24 महीने में पूरा होना था, वह रिकॉर्ड 12 महीने में ही पूरा हो गया है. इस परियोजना में COVID19 अवधि के दौरान सैकड़ों श्रमिकों को रोजगार मिला.

 

READ MORE : हत्या के बाद किया पत्नी के कई टुकड़े, फिर बोरी में भरकर फेंक दी लाश, पुलिस से बचने रच डाली फिल्म ​दृश्यम की कहानी

उन्होनें नए संसद भवन के निर्माण को लेकर कहा कि नए संसद भवन का निर्माण पहले दी गई समय सीमा में पूरा किया जाएगा. जब हम जीवन में सुगमता और व्यवसाय करने में आसानी पर ध्यान केंद्रित कर रहे हैं, तो आधुनिक बुनियादी ढांचा समान रूप से महत्वपूर्ण भूमिका निभाता है. सेंट्रल विस्टा के विकास में जो काम हो रहा है उसके पीछे यही विचार है.

 

READ MORE : पीरियड्स के दौरान हो रही ये बड़ी परेशानी, कोरोना वैक्सीन लगाने से क्या है ‘कनेक्शन’?

रक्षामंत्री राजनाथ सिंह ने कहा कि उन्होंने बताया कि मौजूदा ऑफिस जिस जगह हैं वह एक शताब्दी से पुराने हैं, जिनका बदला जाना जरूरी था. राजनाथ सिंह ने बताया कि ये बिल्डिंग्स जर्जर हो गई थीं, इसलिए नए ऑफिस जरूरी थे. नए रक्षा कार्यालय परिसरों में सेना, नौसेना और वायु सेना सहित रक्षा मंत्रालय और सशस्त्र बलों के लगभग 7,000 अधिकारी काम कर सकते हैं.

 
Flowers