alert: जारी रहेगा शीतलहर का कहर.. इन राज्यों में बारिश के बाद फिर बढ़ेगी ठंड.. मौसम विभाग ने जारी की चेतावनी

alert: जारी रहेगा शीतलहर का कहर.. इन राज्यों में बारिश के बाद फिर बढ़ेगी ठंड.. मौसम विभाग ने जारी की चेतावनी

: , January 18, 2022 / 01:43 PM IST

नई दिल्ली। दिल्ली सहित उत्तर भारत में फिलहाल ठंड से राहत मिलने के आसार नहीं हैं। वहीं, कड़ाके की ठंड से जूझ रहे हरियाणा, राजस्थान, उत्तर प्रदेश और पंजाब के लोगों के लिए इस हफ्तें राहत की उम्मीद नहीं है। आगामी 2 दिनों तक राजधानी दिल्ली समेत इन सभी इलाकों में शीतलहर जारी रहेगी।

पढ़ें- ‘तलाक मौत से ज्यादा तकलीफदेह’.. 12 साल बाद टूट गई महाभारत के ‘कृष्ण’ की शादी

21 और 22 जनवरी को बारिश के बाद राजधानी में एक बार फिर से ठंड बढ़ सकती है। जनवरी में मौसम का उतार-चढ़ाव जारी रहेगा। इसकी वजह यह है कि मौसम विभाग ने मध्य प्रदेश से लेकर दिल्ली और पश्चिम उत्तर प्रदेश तक में 21 जनवरी से आगामी 3 दिनों तक बारिश होने की संभावना जताई है।

पढ़ें- रात में बस ये एक काम करके मजबूत करें इम्यूनिटी.. हारेगा ओमिक्रॉन

वहीं, मौसम विभाग के अनुसार 21 जनवरी से 23 जनवरी तक 3 दिन हल्की बूंदाबांदी और गरज-चमक के आसार हैं। हालांकि मौसम में बदलाव देखने को मिलेगा।

पढ़ें- देश में 23 जनवरी को पीक पर होगा कोरोना? 7 लाख से ज्यादा मामले आ सकते हैं सामने.. IIT प्रोफेसर का बड़ा दावा 

दरअसल, मौसम विभाग के मुताबिक आगामी 3 दिन सुबह के समय हल्का कोहरा देखने को मिल सकता है। वहीं दिन के समय हल्के बादल देखने को मिल सकते हैं। इस दौरान हवा अपने साथ हिमपात वाले हिस्से से बर्फीली ठंड लेकर आएगी।

पढ़ें- ये क्या.. बलि के दौरान काट दी बकरे को पकड़ने वाले की गर्दन, धड़ से अलग कर दिया सिर

हालांकि राहत वाली बात यह होगी कि हवा के चलते प्रदूषण में कमी देखने को मिल सकती है। ऐसे में राजधानी दिल्ली और आसपास के इलाकों के लोग बीते 4 दिन से भीषण सर्दी का सामना कर रहे हैं। जहां पर कोहरे की मोटी परत और बादलों के चलते बहुत कम समय के लिए धूप निकल रही है।