प्रियंका गांधी ने मौनी अमावस्या पर प्रयागराज में गंगा में लगाई डुबकी | Priyanka Gandhi takes a dip in Ganga at Prayagraj on Mouni Amavasya

प्रियंका गांधी ने मौनी अमावस्या पर प्रयागराज में गंगा में लगाई डुबकी

प्रियंका गांधी ने मौनी अमावस्या पर प्रयागराज में गंगा में लगाई डुबकी

:   Modified Date:  November 29, 2022 / 08:40 PM IST, Published Date : February 11, 2021/11:12 am IST

प्रयागराज, 11 फरवरी (भाषा) कांग्रेस महासचिव प्रियंका गांधी वाद्रा ने बृहस्पतिवार को नैनी स्थित अरैल घाट पर मौनी अमावस्या के शुभ अवसर पर गंगा में डुबकी लगाई और स्नान के बाद पूजा अर्चना की। इसके अलावा उन्होंने द्वारिका पीठ के शंकराचार्य स्वामी स्वरूपानंद सरस्वती से आशीर्वाद लिया। कांग्रेस के एक नेता ने इसकी जानकारी दी ।

कांग्रेस के वरिष्ठ नेता प्रमोद तिवारी ने ‘पीटीआई भाषा’ को बताया, ‘‘प्रियंका गांधी ने गंगा में जमकर स्नान किया और नाव चलाने का भी आनंद लिया। उन्होंने स्नान के बाद पूजा अर्चना की। गांधी के साथ उनकी बेटी और बेटी की सहेली भी थी।’’

तिवारी ने बताया कि प्रियंका आज दिन में 12 बजे बम्हरौली हवाई अड्डा पहुंची जहां से वह सीधे स्वराज भवन गयीं। उन्होंने बताया कि स्वराज भवन में करीब एक घंटा बिताने के बाद प्रियंका गंगा में स्नान के लिए अरैल घाट रवाना हो गयीं ।

उन्होंने बताया कि गंगा स्नान के बाद कांग्रेस महासचिव मनकामेश्वर मंदिर स्थित शंकराचार्य के आवास पर पहुंचीं जहां उन्होंने स्वामी स्वरूपानंद सरस्वती से आशीर्वाद लिया और प्रसाद ग्रहण किया।

जगद्गुरू शंकराचार्य स्वामी स्वरूपानंद सरस्वती से भेंट के बाद प्रियंका गांधी ने संवाददाताओं को बताया, ‘आज यहां आकर बहुत खुशी हुई क्योंकि शंकराचार्य जी और हमारे परिवार के बीच बहुत पुराना रिश्ता है। मैं हमेशा उनके संपर्क में रहती हूं और आज उनसे मिलने का मौका मिला, इसलिए बहुत खुशी हुई।’

इस बीच, मौनी अमावस्या स्नान पर जिला प्रशासन ने हेलीकाप्टर से श्रद्धालुओं पर पुष्प वर्षा की। इस बारे में पूछे जाने पर प्रियंका गांधी ने कहा, “मैंने नहीं देखी”।

तिवारी ने बताया कि शंकराचार्य से भेंट के बाद प्रियंका गांधी दिल्ली के लिए रवाना हो गईं। उन्होंने बताया कि यह प्रियंका गांधी की निजी यात्रा थी।

भाषा – राजेंद्र

रंजन

रंजन

 

(इस खबर को IBC24 टीम ने संपादित नहीं किया है. यह सिंडीकेट फीड से सीधे प्रकाशित की गई है।)

Flowers