Priyanka Gandhi will shout against the BJP, will start rallies from October

प्रदेश में कांग्रेस से चुनावी प्रचार का मोर्चा संभालेंगी प्रियंका गांधी, भाजपा के खिलाफ भरेंगी हुंकार, इस माह से शुरू करेंगी रैलियां

कांग्रेस की राष्ट्रीय महासचिव प्रियंका गांधी हिमाचल में अक्तूबर के पहले हिस्से में सभी संसदीय क्षेत्रों में रैलियां कर सकती हैं।

Edited By :   Modified Date:  November 29, 2022 / 08:44 PM IST, Published Date : September 25, 2022/3:04 pm IST

Himachal Pradesh Assembly Elections 2022 : शिमला – हिमाचल प्रदेश में विधानसभा चुनाव की तैयारियां शुरू हो चुकी है। भाजपा-कांग्रेस ही नहीं आम आदमी पार्टी ने भी प्रदेश में तैयारियों पर जोर देने का काम शुरू कर दिया है। यहां तक की “आप” ने उम्मीदवारों की पहली सूची भी जारी कर दी है। वहीं भाजपा की ओर से भी चुनाव जीतने के तरीकों पर फोकस किया जा रहा हैं। शनिवार को प्रधानमंत्री की प्रदेश के मंडी में रैली का आयोजन और युवाओं के लिए संबोधन था लेकिन मौसम खराब होने के कारण पीएम नहीं पहुंच पाए। जिसके बाद नरेन्द्र मोदी ने वीडियो कांफ्रेस के माध्यम से युवाओं को संबोधित किया। वहीं कांग्रेस की ओर से भी विधानसभा की जीत पर पूरी नजर हैं। इस बार कांग्रेस पूरी ताकत झोंकती नजर आएगी।>>*IBC24 News Channel के WHATSAPP  ग्रुप से जुड़ने के लिए  यहां CLICK करें*<<

read more : Congress President Election : कांग्रेस अध्यक्ष पद के लिए पूरी तरह तैयार शशि थरूर, मंगवा लिया नामांकन फॉर्म 

Himachal Pradesh Assembly Elections 2022 : वहीं आप की बात की जाए तो आम आदमी पार्टी हिमाचल प्रदेश में इतनी सक्रिय नजर नहीं आ रही है जितनी गुजरात में विस चुनाव को लेकर उत्साह से भरी है। ‘आप” के प्रमुख और दिल्ली के सीएम अरविंद केजरीवाल इन दिनों गुजरात में अपनी नजर बनाए हुए है। “आप” का पूरा केंद्र गुजरात की जनता की ओर है। “आप” अपने वादों से गुजरात की जनता को लुभाने को काम कर रही है। दिल्ली और पंजाब के बाद अरविंद केजरीवाल की यह जिम्मेदारी होगी कि गुजरात में भी सत्ता लाई जाए। भाजपा-कांग्रेस से ज्यादा “आप” प्रदेश में ज्यादा सक्रिय नजर आ रही है। लेकिन हिमाचल में उतना असर देखने को नहीं मिलेगा। हिमाचल में अगर कांटे की टक्कर होगी तो सिर्फ दो पार्टियों के बीच होगी वह कांग्रेस-भाजपा है।

read more : कौन बनेगा राजस्थान का सीएम! कांग्रेस अध्यक्ष पद के लिए अशोक गहलोत ने ठोकी दावेदारी, सचिन पायलट को मिलेगा ये अहम पद 

Himachal Pradesh Assembly Elections 2022 : एक तरफ सत्तारूढ़ भाजपा जहां प्रधानमंत्री मोदी से हिमाचल में चुनावी रैलियों का आगाज करवाना चाह रही है, वहीं दूसरी ओर कांग्रेस पार्टी इस मुकाबले की शुरुआत प्रियंका गांधी को प्रचार में उतारकर करेगी। कांग्रेस की राष्ट्रीय महासचिव प्रियंका गांधी हिमाचल में अक्तूबर के पहले हिस्से में सभी संसदीय क्षेत्रों में रैलियां कर सकती हैं। दिल्ली में हुई कांग्रेस स्क्रीनिंग कमेटी की बैठक के साथ-साथ चुनाव प्रचार अभियान पर भी चर्चा हुई है और उसमें प्रियंका गांधी की रैलियों का शेड्यूल पर बातचीत पूरी हो गई है।

read more : प्रधानमंत्री और केंद्रीय गृहमंत्री ने पंडित दीनदयान उपाध्याय को किया याद, माल्यार्पण कर दी श्रद्धांजलि 

Himachal Pradesh Assembly Elections 2022 : कांग्रेस नेताओं का दावा है कि राष्ट्रीय अध्यक्ष पर फैसला होने से पहले राज्य के टिकट फाइनल हो जाएंगे। कुछ सीटों को छोडक़र 40 से ज्यादा सीटों का निर्णय पहले हो जाएगा और 15 अक्तूबर से पहले कांग्रेस प्रत्याशी लोगों के सामने होंगे। पहले दौर में प्रियंका गांधी की रैलियों के बाद फिर अन्य केंद्रीय नेताओं को लेकर चुनाव प्रचार का शेड्यूल तय होगा। दिल्ली में हुई स्क्रीनिंग कमेटी की बैठकों में हालांकि इस बार कोई अच्छा रिजल्ट नहीं निकला है।

read more : Diwali Sale : त्योहार के सीजन पर  Amazon और Flipkart से करें खरीदी, मिल रहा है बंपर डिस्काउंट 

Himachal Pradesh Assembly Elections 2022 : इन बैठकों में शामिल हुए कांग्रेस नेता बताते हैं कि बैठक से ठीक पहले प्रदेश कांग्रेस कमेटी की अध्यक्ष प्रतिभा सिंह के एक कथित इंटरव्यू में कुछ बातें कहे जाने के बाद वह खुद भी डिफेंसिव हो गई थी। यही वजह है कि कांगड़ा के कांग्रेस नेताओं को अलग से केंद्रीय नेताओं के साथ मिलकर अपनी बात कहनी पड़ी। कांग्रेस प्रभारी राजीव शुक्ला की वर्किंग और पहले कांग्रेस में मौजूद रहे स्ट्रक्चर के बीच में अंतर होने के कारण भी कुछ कंफ्यूजन पैदा हुए हैं।

read more : Congress President Election : कांग्रेस अध्यक्ष पद के लिए पूरी तरह तैयार शशि थरूर, मंगवा लिया नामांकन फॉर्म 

Himachal Pradesh Assembly Elections 2022 : हिमाचल के कांग्रेस नेताओं को पहले यह उम्मीद थी कि प्रदेश कांग्रेस कमेटी अध्यक्ष और विधायक दल के नेता जैसे अहम नेताओं से चर्चा के बाद चुनावी रणनीति तय होगी, लेकिन अभी ऐसा नहीं हो रहा है। कई चुनावी रणनीतिकार ऐसे बीच में आ गए हैं, जिनका पहले कोई रोल नहीं था। यही वजह है कि अथॉरिटी को लेकर स्पष्टता नहीं है। इसी वजह से कांग्रेस के टिकटार्थी भी अलग-अलग जगह कोशिश कर रहे हैं। भाजपा से कांग्रेस में आए कुछ नेता जैसे खीमी राम शर्मा और इंदु वर्मा जैसे नामों के लिए भी टिकट का संकट दिख रहा है, जबकि पहले इन्हें यह वादा किया गया था। इसके बावजूद कांग्रेस नेताओं को यह भरोसा है कि 15 अक्तूबर से पहले टिकट हो जाएंगे।

और भी लेटेस्ट और बड़ी खबरों के लिए यहां पर क्लिक करें

 
Flowers