पीएम मोदी के कार्यक्रम के दौरान करें विरोध प्रदर्शन, अमेरिका में रहने वाले भारतीयों से राकेश टिकैत की अपील

पीएम मोदी के कार्यक्रम के दौरान करें विरोध प्रदर्शन! Protest during PM Modi's program, Rakesh Tikait's appeal to Indians living in America

Edited By: , September 24, 2021 / 04:32 PM IST

नई दिल्ली: भारतीय किसान यूनियन (बीकेयू) के नेता राकेश टिकैत ने अमेरिका में रह रहे भारतीयों से शुक्रवार को कहा कि वे 10 महीने से चल रहे किसान आंदोलन के समर्थन में शनिवार को न्यूयॉर्क में प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के कार्यक्रम के दौरान विरोध प्रदर्शन करें। उन्होंने अमेरिकी राष्ट्रपति जो बाइडन से भी आग्रह किया कि वह मोदी से मुलाकात के दौरान भारतीय किसानों की चिंताओं पर ध्यान दें।

Read More: NDA और नौसेना अकादमी में अब अविवाहित महिलाओं को भी आवेदन की मिली अनुमति, नहीं लगेगी कोई फीस

अमेरिका में भारतीयों से समर्थन करने की अपील करते हुए बीकेयू के राष्ट्रीय प्रवक्ता ने दावा किया कि विवादास्पद नए कृषि कानूनों के खिलाफ आंदोलन के दौरान 750 से अधिक किसान अपनी जान गंवा चुके हैं, लेकिन केंद्र अभी भी कानूनों पर पुनर्विचार करने को तैयार नहीं है।

Read More: शराब के लिए नहीं दिए पैसे तो पति ने केरोसिन छिड़क पत्नी को लगाई आग

मोदी बुधवार को तीन दिवसीय आधिकारिक यात्रा पर अमेरिका पहुंचे, जहां वह बाइडन सहित अन्य नेताओं के साथ बैठक करेंगे। मोदी शनिवार को संयुक्त राष्ट्र महासभा के 76वें सत्र को संबोधित करेंगे।

Read More: पावर कार्पोरेशन लिमिटेड में निकली बंपर भर्ती, स्नातक पास युवा भी कर सकेंगे आवेदन, देखिए डिटेल

टिकैत ने एक वीडियो संदेश में कहा, “हम अमेरिका में रहनेवाले सभी भारतीयों से अपील करते हैं। भारत के प्रधानमंत्री 25 सितंबर को न्यूयॉर्क में एक कार्यक्रम के लिए वहां होंगे। अमेरिका में सभी भारतीयों को अपने वाहनों पर ‘किसानों’ का झंडा और ‘नो फार्मर नो फूड’ का बैनर लगाना चाहिए तथा किसानों के समर्थन में अपना विरोध दर्ज कराना चाहिए।”

Read More: बड़ा ऐलान, छत्तीसगढ़ में भी कोरोना से जान गंवाने वाले मृतकों के परिजनों को दिए जाएंगे 50 हजार, सभी कलेक्टर्स को निर्देश जारी