Pt. Dhirendra Shastri on ramcharitmanas, Bageshwar Dham's reaction

Pt. Dhirendra Shastri on Ramcharitmanas: रामचरित मानस की प्रतियां जलाने पर सामने आई बागेश्वर धाम की प्रतिक्रिया, दिया ऐसा खूबसूरत जवाब

Some offer flowers, some offer clothes, some offer Dakshina in the court of God. If he is abusing, God will bless him too."

Edited By :   Modified Date:  January 30, 2023 / 07:16 PM IST, Published Date : January 30, 2023/7:14 pm IST

Pt. Dhirendra Shastri on Ramcharitmanas: पिछले दिनों उत्तर प्रदेश में सपा के राष्ट्रीय महासचिव स्वामी प्रसाद मौर्य और उनके साथियों के द्वारा सनातन धर्म के विरोध में हिन्दुओं के पवित्र ग्रन्थ रामचरितमानस की प्रतियां जलाई गई थी. इससे पहले मौर्य ने रामचरितमानस और तुलसीदास पर भी आपत्तिजनक टिप्पणियां की थी. देशभर के हिन्दुओ में स्वामी के इस कदम की जमकर भर्त्सना हुई थी. इतना ही नहीं बल्कि अयोध्या के एक संत ने उनका सिर कलम करने तक की धमकी दे डाली थी. देश के धर्मनिरपेक्ष गुट ने भी स्वामी के इस कदम की निंदा करते हुए इसे समाज को विभाजित करने और आपसी वैमनस्य पैदा करने वाला बताया था. हालांकि कार्रवाई के दबाव के बीच अब स्वामी प्रसाद मौर्य और उनके साथियों के खिलाफ मामला दर्ज कर लिया गया हैं.

Read more : राजधानी में कल होगी भारी बारिश! पड़ोसी राज्यों में भी बदलेगा मौसम, IMD ने जारी किया अलर्ट 

Pt. Dhirendra Shastri on Ramcharitmanas: वही अब इस पूरे विवाद पर बागेश्वर धाम के पंडित धीरेन्द्र शास्त्री ने भी अपनी प्रतिक्रिया दी हैं. मीडिया की तरफ से रामचरितमानस की प्रतियां जलाये जाने की घटना पर सवाल पूछने पर पंडित धीरेन्द्र शास्त्री ने कहा की “हिन्दू राष्ट्र भारत मे, जहां के जनमानस के कण-कण में रामजी की मूर्ति, रामजी का आदरभाव हो वहां ऐसा कृत्य निंदनीय हैं। वो हम सनातनियों के एकजुट होने पर क्यों चिल्ला रहे हैं? रातभर मेहनत, भूख, भोजन.. कितने लोगों की गालियां सुन रहे किसलिए, इसलिए कि माई-बाप सनातनी अब एक हो।”

Read more : BJP पार्षद तोरण ठाकुर के खिलाफ रेप का मामला दर्ज, पत्नी ने दर्ज कराया केस

Pt. Dhirendra Shastri on Ramcharitmanas: उन्होंने आगे कहा कि “ये लोग प्लांटेड लोग है जो सनातनियों को टारगेट कर रहे हैं। हमेशा संतो को टारगेट, सनातन, ग्रंथ और हिन्दू दरबारों पर टारगेट। यह एक लॉबी है और बहुत बड़ी टीम लगी हुई हैं।” पंडित धीरेन्द्र शास्त्री ने खुद पर लगे आरोपो पर कहा कि “हमे फर्क नही पड़ता। हम मीडिया में दिखने के लिए प्रश्न नही करते। हम सनातनियों को एकजुट करने के लिए जी रहे हैं। हमे विवादों से फर्क नही पड़ता। यह उनकी भावना हैं। ईश्वर के दरबार मे कोई पुष्प चढ़ाता हैं, कोई वस्त्र चढ़ाता है, कोई दक्षिणा चढ़ाता हैं। अगर वह गाली चढ़ा रहे है तो ईश्वर उसका आशीर्वाद भी देंगे।”

Read more : इस दिन से शुरू होगा विधानसभा का बजट सत्र, पहले दिन होगा राज्यपाल का अभिभाषण, अधिसूचना जारी 

Pt. Dhirendra Shastri on Ramcharitmanas: उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री द्वारा सनातन को राष्ट्रीय धर्म बताएं जाने पर कहा कि “हम तो एक माध्यम हैं। बागेश्वर धाम से जो क्रांति शुरू हुई हैं, हमें अपने इष्ट पर पूरा भरोसा है। उन्होंने पत्रकारों से कहा कि “अगर तुम्हारे अंदर भी हिन्दू धर्म का डीएनए होगा तो अंदर से स्पोर्ट करोगे।” उन्होंने बागेश्वर धाम में होने वाले यज्ञ पर बताया कि “बहुत विशाल आयोजन होने जा रहा हैं। 9 कुंडीय यज्ञ, कथा, रासलीला, 121 गरीब बेटियों का विवाह। हमारे विवाद, चमत्कार का वीडियो दिखाया जाता हैं, लेकिन मीडिया क्यों नही दिखाती की यहां कितने सामाजिक कार्य होते हैं? इस पर बात क्यों नही होती?”