Punjab Lok Congress is name of Captain Amarinder Singh's new party

‘पंजाब लोक कांग्रेस’ के कैप्टन होंगे अमरिंदर, इस्तीफा देने के साथ ही किया नई पार्टी के नाम का ऐलान

इस्तीफा देने के साथ ही किया नई पार्टी के नाम का ऐलान! Punjab Lok Congress is the name of former CM Captain Amarinder Singh's new party

:   Modified Date:  November 29, 2022 / 08:57 PM IST, Published Date : November 2, 2021/5:41 pm IST

चंडीगढ़: Punjab Lok Congress is Amarinder Singh’s new party लंबे सियासी बवाल के बाद आखिरकार पंजाब के पूर्व सीएम कैप्टन अमरिंदर सिंह ने कांग्रेस पार्टी को अलविदा कह दिया है। इसके साथ ही उन्होंने अपनी नई पार्टी का भी ऐलान कर दिया है। सीएम अमरिंदर सिंह ने अपनी पार्टी का नाम ‘पंजाब लोक कांग्रेस’ रखा है। बता दें कि कांग्रेस पार्टी ने बीते दिनों बड़ा सियासी फेरबदल करते हुए कैप्टन को पंजाब की कुर्सी से हटाकर चरणजीत सिंह चन्नी को पंजाब की कमान सौंप दी थी, जिसके बाद से पार्टी नेताओं से वे नाराज चल रहे थे।

Read More: पूर्व मुख्यमंत्री कैप्टन अमरिंदर सिंह ने दिया कांग्रेस से इस्तीफा, सोनिया गांधी को भेजा इस्तीफा

Punjab Lok Congress is Amarinder Singh’s new party गौरतलब है कि पंजाब कांग्रेस अध्यक्ष नवजोत सिंह सिद्धू के साथ मतभेद के बाद मुख्यमंत्री पद से इस्तीफा देने वाले कैप्टन अमरिदंर सिंह ने पिछले महीने अपने अगले दांव पर से सस्पेंस हटाते कहा था कि वह जल्द ही अपनी नई पार्टी बनाएंगे। इसके साथ ही उन्होंने यह संकेत भी दिया कि पंजाब विधानसभा चुनाव के लिए भाजपा के साथ-साथ अकाली से अलग हुए समान विचार वाले गुटों से गठबंधन करेंगे। हालांकि, अमरिंदर ने साफ किया कि भाजपा से गठबंधन कृषि कानूनों के मुद्दे के संतोषजनक समाधान पर निर्भर करेगा।

Read More: REET Exam 2021 Result: बोर्ड ने जारी किया रिजल्ट, यहां देखें अपना परिणाम

तब कैप्टन अमरिंदर के मीडिया सलाहकार रवीन ठुकराल ने ट्विटर पर उनका बयान जारी करते हुए कहा था “पंजाब के भविष्य के लिए संघर्ष जारी है। पंजाब और उसके लोगों तथा किसानों, जो एक साल से अधिक समय से अपने अस्तित्व के लिए संघर्ष कर रहे है, के लिए जल्द ही अपनी पार्टी की घोषणा करूंगा। अगर किसान विरोध का किसानों के हित में कोई समाधान निकल जाता है तो भाजपा के साथ वर्ष 2022 के पंजाब विधानसभा चुनाव में सीटों के समझौते को लेकर आशान्वित हूं।

Read More: मनरेगा जॉब कार्डों के सत्यापन के लिए 30 नवंबर तक विशेष अभियान