राहुल गांधी ने ऑस्कर फर्नांडिस को दी आखिरी विदाई, कहा- वे कांग्रेस के ‘सच्चा सिपाही’थे

Rahul Gandhi bids his last farewell to Oscar Fernandes, says he was a 'true soldier' ​​of Congress

Edited By: , September 16, 2021 / 08:48 PM IST

बेंगलुरु, 16 सितंबर (भाषा) : कांग्रेस के पूर्व अध्यक्ष राहुल गांधी ने बृहस्पतिवार को पार्टी के वरिष्ठ नेता ऑस्कर फर्नांडिस को श्रद्धांजलि अर्पित की और कहा कि वह ‘एक मित्र, मार्गदर्शक और पार्टी के सच्चे सिपाही’ थे। फर्नांडिस का लंबी बीमारी के बाद पिछले 13 सितंबर को मेंगलुरू में निधन हो गया था। वह 80 साल के थे। राहुल गांधी ने उन्हें श्रद्धांजलि देने के साथ ही उनके परिवार से मिलकर ढांढस बंधाया।

 

read more : अब शिव भक्त कर सकेंगे चारधामों की यात्रा, उत्तराखंड हाईकोर्ट ने लगी रोक को हटाया

उन्होंने ट्वीट किया, ‘‘ऑस्कर फर्नांडीस जी के परिवार के साथ कुछ समय बिताया। उन्हें आखिरी विदाई दी। वह एक मित्र, मार्गदर्शक और कांग्रेस के सच्चे सिपाही थे।’ कांग्रेस के पूर्व अध्यक्ष ने यहां पहुंचने के बाद फर्नांडिस की पत्नी ब्लॉसम समेत परिवार के विभिन्न सदस्यों से मुलाकात की। वह सेंट पैट्रिक्स गिरिजाघर में आयोजित प्रार्थना सभा में शामिल हुए।

 

read more : टीम इंडिया का न्यूजीलैंड दौरा स्थगित, टी-20 विश्व कप के बाद खेलना था मैच, जानिए क्या है वजह

राज्यसभा में नेता प्रतिपक्ष मल्लिकार्जुन खड़गे, कांग्रेस के संगठन महासचिव केसी वेणुगोपाल, मुख्य प्रवक्ता रणदीप सिंह सुरजेवाला, कर्नाटक के पूर्व मुख्यमंत्री सिद्धरमैया और प्रदेश कांग्रेस कमेटी के अध्यक्ष डीके शिवकुमार समेत पार्टी कई नेताओं ने भी फर्नांडिस को अंतिम विदाई दी। फर्नांडिस का पार्थिव शरीर बुधवार शाम मेंगलुरू से यहां लाया गया था और प्रदेश कांग्रेस कमेटी के कार्यालय में लोगों के दर्शन के लिए रखा गया था।