'चोर की दाढ़ी..' के बाद राहुल का दूसरा ट्वीट.. JPC जांच को लेकर मोदी सरकार को घेरा.. राफेल पर तकरार | Rahul Gandhi hits out at govt over Rafale deal

‘चोर की दाढ़ी..’ के बाद राहुल का दूसरा ट्वीट.. JPC जांच को लेकर मोदी सरकार को घेरा.. राफेल पर तकरार

'चोर की दाढ़ी..' के बाद राहुल का दूसरा ट्वीट.. JPC जांच को लेकर मोदी सरकार को घेरा.. राफेल पर तकरार

:   Modified Date:  November 29, 2022 / 08:26 PM IST, Published Date : July 4, 2021/8:25 am IST

नई दिल्ली, 4 जुलाई (भाषा) राफेल सौदे की जांच संयुक्त संसदीय समिति (जेपीसी) से कराए जाने की कांग्रेस की मांग के बीच पार्टी नेता राहुल गांधी ने एक ऑनलाइन सर्वेक्षण करते हुए रविवार को लोगों के लिए सवाल पोस्ट किया कि मोदी सरकार इस जांच के लिए तैयार क्यों नहीं है।

पढ़ें- कूलर के रास्ते बेडरूम में दाखिल होकर फन फैलाए बेड प…

उन्होंने ट्विटर पर किए गए सवाल के उत्तर के लिए चार विकल्प दिए- अपराधबोध, मित्रों को बचाना है, जेपीसी को राज्यसभा सीट नहीं चाहिए या उपरोक्त सभी विकल्प सही हैं।

पढ़ें- Funding after train Blast : ट्रेन में ब्लास्ट के बाद आतंकियों को मि.

गांधी ने सवाल पोस्ट करते हुए ट्वीट किया, ‘‘मोदी सरकार जेपीसी की जांच के लिए तैयार क्यों नहीं है? अपराध बोध, मित्रों को भी बचाना है, जेपीसी को राज्यसभा सीट नहीं चाहिए और ये सभी विकल्प सही हैं।’’

पढ़ें- Bharat Ratna for Indian doctors : कोरोना से जंग लड़ने वाले भारतीय च..

गांधी राफेल सौदे में भ्रष्टाचार का आरोप लंबे समय से लगाते रहे हैं और उन्होंने 2019 लोकसभा चुनाव में इसे बड़ा चुनावी मुद्दा भी बनाया था। इस चुनाव में कांग्रेस को हार का सामना करना पड़ा था।

पढ़ें- PIB information on Third wave : तीसरी लहर का कहर, देश में फिर से टो…

गौरतलब है कि फ्रांस की समाचार वेबसाइट ‘मीडिया पार्ट’ की रिपोर्ट में कहा गया है कि भारत के साथ 59,000 करोड़ रुपये के राफेल विमान सौदे में कथित भ्रष्टाचार के मामले में फ्रांस के एक न्यायाधीश को ‘बहुत संवेदशील’ न्यायिक जांच की जिम्मेदारी सौंपी गई है।

पढ़ें- Diesel rate in Madhya pradesh 2021 : यहां डीजल के दाम 100 रुपये/लीट…

कांग्रेस ने राफेल विमानों की खरीद में भ्रष्टाचार का आरोप लगाते हुए सौदे की जांच संयुक्त संसदीय समिति (जेपीसी) से कराए जाने की मांग की और कहा कि सच का पता लगाने के लिए जांच का केवल यही रास्ता है। कांग्रेस ने कहा कि प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी को जांच का आदेश देना चाहिए।