Rahul Gandhi says godse ji while attacking on rss and said by mistake happen

RSS पर हमला बोलते हुए ‘गोडसे जी’ कह गए राहुल गांधी, अब बयान पर हो रही किरकिरी, जानिए क्या है पूरा मामला?

Rahul Gandhi Godse Ji Remark: राहुल गांधी आरएसएस की विचारधारा पर हमला कर रहे थे, इसी दौरान उन्होंने नाथूराम गोडसे को गोडसे जी बोल दिया।

Edited By :   Modified Date:  November 29, 2022 / 08:10 PM IST, Published Date : November 27, 2022/12:10 am IST

Rahul Gandhi Godse Ji Remark: कांग्रेस की भारत जोड़ो यात्रा का नेतृत्व करते हुए राहुल गांधी मध्य प्रदेश में हैं। यहां वो डॉ. भीमराव अंबेडकर की जन्मस्थली महू पहुंचे और एक जनसभा संबोधित किया। इसी दौरान उनसे एक ऐसी गलती हो गई जिसको लेकर उनकी किरकिरी होनी तय है। उन्होंने महू में लोगों को संबोधित करते हुए नाथूराम गोडसे को गोडसे जी बोल दिया।

दरअसल, राहुल गांधी आरएसएस की विचारधारा पर हमला कर रहे थे, इसी दौरान उन्होंने नाथूराम गोडसे को गोडसे जी बोल दिया। इसके तुरंत बाद ही उन्होंने सुधार करते हुए कहा कि जी गलती से निकल गया। राहुल गांधी कह रहे थे कि आरएसएस-बीजेपी के लोग अंबेडकर की तस्वीर पर फूल चढ़ाते हैं और फिर संविधान को खत्म करने और उसे फाड़ने का काम करते हैं। उन्होंने कहा कि सामने सम्मान करते हैं, पीछे से चाकू मारते हैं। वैसा ही गांधी जी के साथ भी करते हैं. इसी क्रम में वो गोडसे जी बोल गए।

Read More: Fifa world cup 2022: फीफा विश्व कप का खुमार, मेस्सी को खेलते देखने के लिए केरल से ‘SUV’ में कतर पहुंची पांच बच्चों की मां

पीएम मोदी पर भी किया हमला

राहुल गांधी ने कहा कि आरएसएस और बीजेपी संविधान को सामने से खत्म नहीं कर सकते, इसलिए यह काम छुप कर किया जाता है। संविधान हमारी शक्ति और आवाज है जिसे आरएसएस मिटाना चाहते हैं। इसके साथ ही उन्होंने पीएम मोदी पर हमला करते हुए कहा कि PM मोदी ने झूठ बोला था कि भाइयों बहनों पकौड़े तलो, उनका कहना था मजदूरी करो। रोज़गार देने की रीढ़ की हड्डी को उन्होंने तोड़ दिया है। रोज़गार छोटे और मध्यम उद्योग देते हैं, अरबपति नहीं। नोटबंदी और GST ने छोटे उद्योगों को खत्म कर दिया है।

राहुल को सुनने के लिए लगी लोगों की भीड़

राहुल गांधी ने बताया कि आज एक 6 साल के बच्चे ने अपना गुल्लक देते हुए कहा कि भारत जोड़ो यात्रा के लिए दो महीने से पैसा जमा कर रहा था। इस दौरान उन्होंने कहा कि लाखों लोगों ने संविधान को बनाया है। आरएसएस एक के बाद एक अपने लोगों को संस्थाओं में डाल रहा है। ये लोग संविधान को खत्म नहीं कर सकते। इसके अलावा, राहुल गांधी को महू में सुनने के लिए लोगों की भारी भीड़ जमा हुई, इसमें महिलाएं और बच्चे भी शामिल थे।

देश दुनिया की बड़ी खबरों के लिए यहां करें क्लिक