Rahul Gandhi will travel 3,570 kms for Bharat Jodo Yatra

3,570 किलोमीटर की यात्रा तय करेंगे राहुल गांधी! सात सितंबर को कांग्रेस निकालेगी विशाल रैली, दिग्विजय सिंह ने कही ये बात

Rahul Gandhi will travel 3,570 kms for Bharat Jodo Yatra : 3,570 किलोमीटर की यात्रा तय करेंगे राहुल गांधी! सात सितंबर को कांग्रेस निकालेगी...

Edited By :   Modified Date:  November 29, 2022 / 08:27 PM IST, Published Date : August 29, 2022/10:27 pm IST

नई दिल्ली। Bharat Jodo Yatra of Congress : कांग्रेस ने सात सितंबर से शुरू होने वाली अपनी ‘भारत जोड़ो’ यात्रा को ऐतहासिक करार देते हुए सोमवार को कहा कि पार्टी के पूर्व अध्यक्ष राहुल गांधी कन्याकुमारी से कश्मीर तक निकलने वाली इस पूरी यात्रा में शामिल रहेंगे। इसने दावा किया कि भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) उसके इस कदम से सहम गई है और इसलिए इस यात्रा से ध्यान भटकाने की तरकीब अपनाएगी।

Read More : Ganesh Chaturthi 2022 : घर में गलती से भी न लाएं गणेश की ऐसी मूर्ति, लाती है दुर्भाग्य और परेशानी

पार्टी के महासचिवों, प्रदेश प्रभारियों, प्रदेश कांग्रेस कमेटी के अध्यक्षों और ‘भारत जोड़ो’ यात्रा से संबंधित राष्ट्रीय समन्वयकों की बैठक हुई, जिसमें इस यात्रा की तैयारियों के बारे में चर्चा की गई। बैठक के बाद कांग्रेस के संगठन महासचिव केसी वेणुगोपाल ने संवाददाताओं से कहा, ‘‘भारत जोड़ो यात्रा की तैयारियों के बारे में चर्चा की। यह यात्रा विशाल और ऐतहासिक होगी।’’

उन्होंने कहा, ‘‘इस यात्रा को लेकर भाजपा सहम गई है। इसलिए वह ध्यान भटकाने के लिए तरह-तरह की तरकीबें अपनाएगी।’’

Read More : Horoscope Today : आज इन राशियों पर बरसेगी महादेव की कृपा, होगी हर मनोकामना पूरी

कांग्रेस के वरिष्ठ नेता दिग्विजय सिंह ने बताया कि सात सितंबर की शाम पांच बजे कन्याकुमारी में विशाल रैली से इस यात्रा की शुरुआत होगी। इसके अनुसार, आठ सितंबर की सुबह हर विधानसभा क्षेत्र और ब्लॉक में पदयात्रा निकाली जाएगी। उन्होंने कहा कि सात सितंबर को हर ब्लॉक में सर्वधर्म प्रार्थना का आयोजन भी किया जाएगा।

Read More : धर्मगुरु के संन्यास की घोषणा के बाद बिगड़े हालात, कर्फ्यू का ऐलान, 15 प्रदर्शनकारियों की मौत

यह पूछे जाने पर कि क्या राहुल गांधी पूरी यात्रा में शामिल होंगे, दिग्विजय सिंह ने कहा, ‘निश्चित तौर पर। वह पूरी यात्रा में चलेंगे।” कांग्रेस इन दिनों ‘भारत जोड़ो यात्रा’ की तैयारी कर रही है। इस यात्रा के दौरान करीब पांच महीने में दक्षिण में कन्याकुमारी से लेकर उत्तर में कश्मीर तक 3,570 किलोमीटर की दूरी तय की जाएगी। यह 12 राज्यों और दो केंद्रशासित प्रदेशों से होकर गुजरेगी। इसके साथ ही विभिन्न राज्यों में छोटे स्तर पर ‘भारत जोड़ो यात्राएं’ निकाली जाएंगी।

Read more: IBC24 की अन्य बड़ी खबरों के लिए यहां क्लिक करें

 

 
Flowers